अनुराग कश्यप का Boycott कल्चर पर छलका दर्द, कहा-‘हम अजीब दौर से गुजर रहें, SSR ट्रेंड होता है और दूसरे..’


अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) हमारे देश के एक शानदार फिल्ममेकर हैं. अनुराग ने अपनी फिल्मों के माध्यम से दुनिया के फलक पर बॉलीवुड की पहचान बनाई है,लेकिन सबको इन दिनो बायकॉट होने का डर सता रहा है. फिल्ममेकर इन दिनों सामाजिक, राजानीतिक, धार्मिक किसी भी मुद्दे पर अपनी फिल्म बनाने से पहले सौ बार सोच रहे हैं कि कहीं बायकॉट न हो जाएं.  ‘ब्लैक फ्राइडे’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ (Gangs Of Wasepur) जैसी शानदार फिल्म बनाने वाले  अनुराग अपनी अपकमिंग फिल्म ‘दो बारा’ को लेकर चर्चा में हैं. तापसी पन्नू स्टारर ये थ्रिलर फिल्म 19 अगस्त को रिलीज होने वाली है.

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए अनुराग कश्यप ने कहा कि ‘अगर आज की तारीख में मुझे ‘ब्लैक फ्राइडे’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ जैसी फिल्में बनानी हैं तो शायद मैं इसे नहीं बना पाऊंगा, क्योंकि मैंने देखा है, मैंने कोशिश की है, मैंने बहुत सारी स्क्रिप्ट लिखी है लेकिन राजनीतिक या धर्म के बारे फिल्म लेने वाला कोई नहीं है’.

फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ हैशटैग बना हथियार
अनुराग कश्यप ने खौफ के बारे में बात करते हुए कहा, “इसका असर हर तरफ है. दमदार आवाज का समर्थन करने वाले दमदार लोग नहीं है तो कोई इस देश में फिल्में कैसे बना सकता है ? लोग डरते हैं, जब कोई ऐसी विषयों को लेने वाला नहीं है तो फिल्में कैसे बनाएंगे? आज के दौर में आपको कुछ कहना है तो कैसे फिल्म बनाएंगे?’. फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ हैशटैग एक हथियार के रुप में सोशल मीडिया पर इस्तेमाल किया जा रहा है. 2020 में सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद न्याय मांगने के लिए सामाजिक और राजनीतिक आंदोलन शुरू हो गया, जो अब भी बायकॉट बॉलीवुड करते हुए नजर आ जाता है.

ये भी पढ़िए-Akshay Kumar: दुनिया के छठे सबसे रईस एक्टर बने अक्षय कुमार! अनुराग कश्यप ने खोली पोल

सुशांत सिंह राजपूत आज भी रोज ट्रेंड करते हैं
अनुराग ने कहा, “आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ और अक्षय कुमार की ‘रक्षाबंधन’ रिलीज होने के लिए तैयार है लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ लोग बायकॉट की बात कर रहे हैं. इन दिनों देश में बायकॉट कल्चर हावी है, जहां किसी को भी सीधे हैशटैग कर दो. हम बहुत अजीब समय में जी रहे हैं. दो साल बाद भी सुशांत सिंह राजपूत रोज ट्रेंड करते हैं. हर चीज का बायकॉट करना है. ये सिर्फ पहलू नहीं है, सबका बायकॉट करने का ट्रेंड चल पड़ा है चाहे राजनीतिक दल हो या क्रिकेट टीम. अगर आपका बायकॉट नहीं किया जा रहा है तो इसका मतलब है कि आप मायने नहीं रखते’.

Tags: Anurag Kashyap, Sushant singh Rajput, Taapsee Pannu



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.