इस एक्ट्रेस की सलाह ने बदल दी डैनी डेन्जोगपा की जिंदगी, फिर नहीं झेलनी पड़ी जलालत, खुद सुनाया किस्सा


मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता डैनी डेन्जोगपा बॉलीवुड के सबसे खतरनाक विलेन्स में से एक रहे हैं. डैनी डेन्जोगपा ने कई फिल्मों में विलेन का किरदार काफी यादगार बना दिया. अग्निपथ के कांचाचीना का किरदार डैनी का सबसे यादगार रोल माना जाता है. सिक्किम से आने वाले अभिनेता डैनी डेन्जोगपा ने कई फिल्में दी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि डैनी का डेन्जोगपा का पूरा नाम टीशेरिंग फिंट्सो डेन्जोगपा (Tshering Phintso Denzongpa) है. डैनी ने अपने नाम को शॉर्ट करके डैनी डेन्जोगपा कर लिया था.

जया बच्चन की सलाह पर डैनी ने शॉर्ट कर लिया अपना नाम
डैनी ने अपने नाम को शॉर्ट कर लिया था. इसके पीछे जया बच्चन की सलाह थी. दरअसल डैनी जेन्जोगपा और जया बच्चन एफटीआईआई में क्लासमेट हुआ करते थे. जया बच्चन का उस समय नाम जया भादुड़ी था. दोनों एफटीआईआई में एक ही क्लास में पढ़ते थे. फिल्म फेयर को दिए एक इंटरव्यू में डैनी ने यह खुलासा किया था. डैनी ने बताया कि एफटीआई में हमें सीनियर्स को इंट्रोडक्शन देना होता था. इसी क्रम में जब मेरी बारी आई तो मैं आगे आया और मैंने अपना नाम बताया.

ऐसे बदला नाम

मैंने कहा कि मेरा नाम टीशेरिंग फिंट्सो डेन्जोगपा (Tshering Phintso Denzongpa) है. मेरे नाम को लेकर काफी कन्फ्यूजन हो गया था. सीनियर्स ने मुझे मेरा नाम दोहराने के लिए कहा तो मैंने फिर से दोहराया. इसके बाद यह सिलसिला कई बार चला. मुझे समझ आ गया था कि मेरे नाम को लेकर मुझे मॉक किया जा रहा है. इससे मैं परेशान होने लगा. फिर जया भादुड़ी (जया बच्चन) ने मुझे नाम को शॉर्ट करने की सलाह दी. इतना ही नहीं जया ने ही मेरा नाम डैनी रखने को कहा था.

जया की सलाह मानी और शॉर्ट कर लिया नाम

इसके बाद मैंने भी जया की सलाह मानी और अपना नाम शॉर्ट करके डैनी डेन्जोगपा रख लिया. जया और डैनी काफी अच्छे दोस्त माने जाते हैं. डैनी ने अमिताभ बच्चन के साथ भी अग्निपथ फिल्म में कांचा चीना का अहम किरदार निभाया था. वहीं अमितभ बच्चन ने इस फिल्म में विजय दीनानाथ चौहान का किरदार किया था. डैनी को बॉलीवुड में नेगेटिव किरदार निभाने को लेकर जाना जाता है. डैनी ने बंदिश, द बर्निंग ट्रेन, हम, घातक, पुकार और अन्गिपथ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है.

Tags: Bollywood news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.