इस बड़ी फिल्म की शूटिंग के दौरान जा सकती थी अमिताभ बच्चन की जान, जानें पूरा किस्सा


मुंबई: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) सालों से फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते आ रहे हैं. आज वह जिस मुकाम पर हैं वहां तक पहुंचना किसी भी एक्टर के लिए आसान नहीं है. लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए खुद अमिताभ बच्चन ने भी काफी हार्ड वर्क किया है. अपनी लाइफ में बिग बी ने काम करते हुए कई बार खतरों का भी सामना किया है. उनसे जुड़ा एक किस्सा इतना खतरनाक है जिसे सुनकर कोई भी हैरान हो जाएगा.

आज हर डायरेक्टर अमिताभ बच्चन को अपनी फिल्मों में कास्ट करना चाहते हैं. लेकिन अमिताभ ने अपनी ये इमेज काफी हार्ड वर्क के बाद बनाई है. इसके लिए उन्होंने काफी कुछ करना पड़ा है. वैसे तो एक्टिंग की दुनिया में शूटिंग करते वक्त कई शूटिंग इंसीडेंट हो जाते हैं. लेकिन ऐसा शायद ही कभी हुआ हो कि शूटिंग करते वक्त अभिनेता की जान ही खतरे में पड़ जाए. ऐसा ही कुछ अमिताभ बच्चन के साथ अपनी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुआ था.

कार्तिक, प्रभास और टाइगर में से किससे शादी करना चाहती हैं कृति सेनन? एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

जब बिग बी के साथ हुआ था बड़ा हादसा
अमिताभ बच्चन अपने काम के लिए खासतौर पर पहचाने जाते है. एक समय में शूटिंग के दौरान उनके साथ ऐसा हादसा हुआ था जिसे सुनकर कोई भी हैरान हो जाए कि कोई काम के लिए इतना भी समर्पित हो सकता है क्या. बात 40 साल पहले की है, जब अमिताभ बच्चन एक हादसे का शिकार हो गए थे. उस दौरान वह मौत के मुंह से निकल कर आए थे, 26 जुलाई 1982 को एक ऐसी खबर आई थी जिसे सुनने के बाद अमिताभ बच्चन के फैंस भी घभरा गए थे.

‘कुली’ शूटिंग इंसिडेंट
बात उस समय की है जब वह अपनी मशहूर फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग कर रहे थे. इस फिल्म में काफी फाइट सीन दिखाए गए थे, एक सीन के दौरान तो अमिताभ बच्चन काफी घायल हो गए थे. उनकी हालत इतनी खराब थी कि उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा था. दरअसल, इस सीन में पुनीत इस्सर को अमिताभ बच्चन से फाइट करनी थी. लेकिन सीन के दौरान पुनीत इस्सर ने अमिताभ को काफी तेजी से मार दिया था. इसके बाद अमिताभ की हालत इतनी बिगड़ गई थी कि उन्हें आनन-फानन में हॉस्पिटल ले जाना पड़ा था. डॉक्टर ने भी कह दिया था कि वह नहीं बच पाएंगे. उस दौरान बिग बी के फैंस ने उनके स्वस्थ होने के लिए काफी दुआएं मांगी थी.

Tags: Amitabh bachchan, Bollywood news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *