ओटीटी पर सफलता के झंडे गाड़ रही आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’, ग्लोबली कर रही ट्रेंड


बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) इस साल की बड़ी फिल्मों में से एक थी. लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस सफलता के झंडे गाड़ने में नाकाम रही. फिल्म के प्रमोशन में भी की कोई कसर नहीं छोड़ी गई थी. लेकिन फिल्म ओपनिंग डे में ही धड़ाम हो गई. कलेक्शन का आलम यह था कि फिल्म 100 करोड़ का बिजनेस भी नहीं कर पाई थी.

देखा जाए तो बहुत कम ही ऐसा होता है कि आमिर खान जैसे सुपरस्टार की फिल्म कमाल ना दिखा पाए. लेकिन यह फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई. हालांकि फिल्म समीक्षकों ने इस फिल्म पर मिला जुला रिस्पॉन्स दिया था. लेकिन कलेक्शन के मामले में यह फिल्म सफलता हासिल नहीं कर पाई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया, जहां फिल्म छा गई है और ग्लोबली यह ट्रेडिंग में बनी हुई है.

कियारा आडवाणी संग 7 फेरे लेने से पहले ‘कोर्ट’ जाएंगे सिद्धार्थ मल्होत्रा? जानिए कब और कहां होगी शादी!

छा गई आमिर की ‘लाल सिंह चड्ढा’
इस महीने की शुरुआत में ओटीटी पर ‘लाल सिंह चड्ढा’ को रिलीज कर दिया गया था. फिल्म का प्रीमियर बड़े ही चुपचाप देर रात नेटफ्लिक्स पर किया गया। इस फिल्म को भले ही सिनेमाघरों में दर्शक ना मिले हों, लेकिन ओटीटी पर इस फिल्म ने धमाल मचा दिया. रिपोर्ट्स की मानें तो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के मुताबिक, यह भारत में नेटफ्लिक्स पर नंबर 1 और दूसरी भाषाओं में ग्लोबली नंबर 2 पर काबिज है.

भारत ही नहीं विदेशों में भी छाया जादू
ओटीटी पर 6 अक्टूबर को रिलीज की गई ‘लाल सिंह चड्ढा’ की स्ट्रीमिंग शुरू होने के बाद से 6.63 मिलियन घंटे तक देखा गया था. इस फिल्म में ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी लोकप्रियता हासिल की. नेटफ्लिक्स की मानें तो, फिल्म ने मॉरीशस, बांग्लादेश, सिंगापुर, बहरीन, मलेशिया और संयुक्त अरब अमीरात सहित दुनिया के 13 की फिल्मों में टॉप 10 में जगह बनाई है. लेकिन ये पहली फिल्म नहीं थी जिसने ओटीटी पर अच्छा रिस्पॉन्स किया. इस फिल्म के अलावा ‘धाकड़’, ‘अटैक’ और ‘खुदा हाफिज 2’ ने भी अच्छा मुकाम हासिल किया. लेकिन ‘लाल सिंह चड्ढा’ भारत के बाहर भी पसंद किया जा रहा है. किया है। एक बड़े दर्शको वर्ग ने ओटीटी पर फिल्म देखकर इसकी तरीफ की.

बायकॉट ट्रेंड बना बड़ी वजह
गौरतलब है कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ हॉलीवुड क्लासिक ‘फॉरेस्ट गंप’ का हिंदी रीमेक है. 11 अगस्त को रिलीज हुई यह फिल्म भी बायकॉट ट्रेंड की भेंट चढ़ गई. वर्ल्डवाइड फिल्म ने तकरीबन 88 करोड़ रूपए का बिजनेस किया था.

Tags: Aamir khan, Laal Singh Chaddha



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.