कमाल आर खान को महिला से छेड़छाड़ मामले में मिली जमानत, विवादित ट्वीट के लिए जेल में रहेंगे


मुंबई की एक कोर्ट ने मंगलवार को फिल्म क्रिटिक और एक्टर कमाल आर खान (केआरके) छेड़छाड़ के एक मामले में जमानत दे दी है. वर्सोवा पुलिस ने उनके खिलाफ पिछले साल छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया था. जमानत के बाद भी केआरके (KRK) जेल में रहेंगे क्योंकि उन पर विवादास्पद ट्वीट को लेकर मामला लंबित है. साल 2020 में उन्होंने अक्षय कुमार और फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा के बारे में विवादास्पद ट्वीट किया था. इस मामले में भी उनकी जमानत याचिका बोरीवली मजिस्ट्रेट कोर्ट में लंबित है.

केआरके (Kamal R Khan) विवादास्पद मामले में उनकी जमानत याचिका पर बुधवार (7 सितंबर) को बोरीवली मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में सुनवाई होने की संभावना है. केआरके को कथित अपमानजनक ट्वीट के आरोप में 30 अगस्त को मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्हें बोरीवली मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया जहां उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

एक्टर कमाल आर खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, विवादित ट्वीट के चलते हुई कार्रवाई

छेड़छाड़ के मामले में वर्सोवा पुलिस ने रविवार को केआरके को हिरासत में ले लिया और उन्हें बांद्रा कोर्ट में पेश किया गया. केआरके के वकीलों अशोक सरोगी और जय यादव ने बांद्रा मजिस्ट्रेट कोर्ट के समक्ष दायर उनकी जमानत याचिका में दावा किया कि एफआईआर का कॉन्टेंट कथित छेड़छाड़ की घटना से व्यावहारिक रूप से मेल नहीं खाती.

कोर्ट ने मंजूर की केआरके की याचिका

वकील जय यादव ने अदालत के समक्ष बताया कि घटना के 18 महीने बाद प्राथमिकी दर्ज की गई थी और वह भी पीड़िता के दोस्त के कहने के बाद. उन्होंने आगे तर्क दिया कि केआरके के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा जमानती है. अदालत ने केआरके की याचिका को मंजूर कर लिया.

महिला ने लगाया था गलत तरीके से छूने का आरोप

बता दें, जून 2021 में 27 साल की महिला की शिकायत के आधार पर छेड़छाड़ का मामला आईपीसी की धारा 354(ए) और 509 के तहत दर्ज किया गया था. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि केआरके ने उसे एक फिल्म में मुख्य भूमिका की पेशकश करने के बहाने वर्सोवा स्थित अपने बंगले में बुलाया था. एफआईआर के अनुसार, केआरके ने उसे शराब पिलाई और उसे गलत तरीके से छुआ.

Tags: Kamal R Khan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.