कृति सेनन नहीं ‘आदिपुरुष में ये साउथ एक्ट्रेस बनने वाली थीं प्रभास की ‘जानकी’, फिर हुआ कुछ ऐसा…


Adipurush controversy: ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) को लाने की खबर जब से दर्शकों के बीच आई तब से ही यह खबर सुर्खियों में छाई हुई है. लंबे से रामायण पर आधारित इस फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच बज बना हुआ है, क्योंकी इससे लोगों की आस्था जुड़ी हुई है. फिल्म में राम के किरदार में साउथ के मोस्ट पॉपुलर स्टार बाहुबली फेम प्रभास (Prabhas) नजर आने वाले हैं, जो फिल्म में राम की भूमिका में होंगे. वहीं फिल्म का टीजर श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में जारी किया गया था. जहां फिल्म की लीड कास्ट भी मौजदू थी.

फिल्मों का अपनी रिलीज से पहले विवादों में रहना वैसे तो कोई नई बात नहीं है. ‘आदिपुरुष’ से पहले भी कई फिल्में विवादों का सामना कर चुकी हैं. लेकिन इस फिल्म की कई बातें इसके सुर्खियों में छाए रहने की वजह है. जैसे फिल्म के किरदार जिनसे लोगों की आस्था आहत हो रही है. फिल्म में राम और रावण के किरदार जिनकी पोशाक पर लोगों ने आपत्ति जताई है, फिल्म का वीएफएक्स जिसे लोगों ने नकली बताया है और भी कई ऐसी बातें जो इस फिल्म को खास बनाती हैं. इतना ही नहीं पहले फिल्म में सीता की भूमिका के लिए कृति सेनन का नहीं बल्कि एक साउथ एक्ट्रेस का नाम फाइनल किया जाने वाला था. जिन्होंने फिल्म का प्रपोजन रिजेक्ट कर दिया था.

जानकी के लिए मेकर्स की पहली पसंद थी कीर्ति सुरेश

फिल्म बनाने की घोषणा होते ही सामने आ गया था कि प्रभास फिल्म में श्रीराम की भूमिका में होंगे. लेकन सीता के किरदार का खुलासा अभी बाकी था. जबकि प्रभास शुरुआत से ही फाइनल किए गए थे. फिल्म में इस अहम भूमिका के लिए पहले मेकर्स ने साउथ की स्टार कीर्ति सुरेश को लेने का मन बनाया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस ने भी फिल्म के लिए तकरीबन हामी दे ही दी थी. लेकिन कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई थी. इस फिल्म से कीर्ति हिंदी फिल्मों में कदम रखने वाली थी. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और रिपोर्ट्स के मुताबिक कीर्ति ने रजनीकांत के साथ फिल्म करने के लिए आदिपुरुष का प्रपोजल रिजेक्ट कर दिया.

इन एक्ट्रेसेज के नाम भी आए सामने

बता दें जानकी के किरदार के लिए मेकर्स ने सिर्फ कीर्ति या कृति को ही नहीं बल्कि अनुष्का शेट्टी को भी इस किरदार के लिए अप्रोच किया था. खबर तो ये भी है कि कियारा के लिए भी सोचा गया था. लेकिन जब कोई नाम फाइनल नहीं हुआ तो कृति सेनन को जानकी की भूमिका के लिए ऑफर दिया गया. जानकारी के लिए बता दें कि 500 करोड़ रूपए की भारी भरकम बजट में बनाई गई ‘आदिपुरुष’ का आधा बजट इसके VFX पर खर्च किया गया है. ओम राउत के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म 12 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

Tags: Adipurush, Kriti Sanon, Prabhas



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.