खुशाली कुमार को पिता की मौत के बाद जब मां ने कहा- ‘कैमरे के सामने नहीं आओगी’, शेयर किया किस्सा


फैशन डिजाइनर खुशाली कुमार(Khushalii Kumar), मशहूर गायिका तुलसी कुमार(Tulsi Kumar) और प्रड्यूसर भूषण कुमार(Bhushan Kumar) की छोटी बहन हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर फैशन  डिजाइनर की थी जिसमें  उन्हें काफी सफलता हासिल हुई थी. उन्होंने शकीरा, जस्टिन बीबर, मेलानी बी और लीन रिम्स जैसे अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के लिए भी  कपड़े डिजाइन किए हैं. लंबे वक्त तक बतौर फैशन डिजाइनर काम करने के बाद खुशाली कुमार ने 2015 में “मैनु इश्क दा लगया  रोग” नामक म्यूजिक वीडियो से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रखा. हाल ही में रिलीज हुई थ्रिलर फिल्म  ‘धोखा: राउंड द कॉर्नर’ से खुशाली ने अपना एक्टिंग डेब्यू किया है.

न्यूज 18 के साथ बातचीत में खुशाली कुमार अपनी जिन्दगी के कई अनदेखे पहलू पर प्रकाश डालती हैं. वह अपने पिता और मशहूर संगीतकार गुलशन कुमार की मृत्यु और अपनी पहली फिल्म  के बारे में खुलकर बात करती हैं. इस बातचीत के दौरान खुशाली कुमार अपने पिता गुलशन कुमार के सफर को याद करते हुए कहती हैं कि वह दरअसल, मुंबई लाखों लोगों की तरह एक एक्टर बनने आए थे. उस वक्त उनके पास ज्यादा पैसे नहीं थे और कई दिनों तक मुंबई में रहने और काम तलाशने की कोशिश के बाद वह निराश हो कर वापस दिल्ली लौट गए थे.

खुशाली बताती हैं कि टी -सीरीज की स्थापना में उनके पिता की निराशा का एक बड़ा हाथ था.  एक्टर बनने में असफल होने के बाद ही उन्होंने एक ऐसी कंपनी की स्थापना करने के बारे में सोचा जो उभरते कलाकारों, संगीतकारों और तकनीशियन को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच दे. हालांकि 1997 में गोली लगने के बाद गुलशन कुमार की मौत हो गई थी.  इस हादसे ने रातों- रात टी-सीरीज और कुमार परिवार की दुनिया ही पलट दी थी.

खुशाली उस दर्दनाक हादसे को याद करते हुए कहती हैं कि “उनकी मौत के बाद हालात ऐसे थे कि मम्मा बहुत डर गई थीं और वह मुझे और मेरी बहन को दिल्ली ले गई थीं.  उस वक्त भईया ही कंपनी को संभाल रहे थे जबकि वह खुद कॉलेज में थे. उस समय टी-सीरीज के लिए 5000 से ज्यादा लोग काम करते थे. यह एक बहुत बड़ा परिवार था और पापा सभी के लिए पिता समान थे”.

खुशाली के मुताबिक फिल्म इंडस्ट्री के एक नामी परिवार से आने के बावजूद उनका एक्ट्रेस बनने क सफर आसान नहीं था. वह बताती हैं कि “उनकी मां कभी नहीं चाहती थीं कि उनमें से कोई भी कभी भी कैमरे के सामने आए. इस वजह से ही भईया भी पहले कभी कैमरे के सामने नहीं आते थे”.

वह बताती हैं कि मुंबई में अपने शुरुआती दिनों में उन्हें कई ऑडिशन से गुजरना पड़ा और अक्सर रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था.

बता दें, खुशाली कुमार इससे पहले ‘मेरे पापा’, ‘पहले प्यार का पहला गम’ और ‘एक याद पुरानी’ जैसे म्यूजिक वीडियो का भी हिस्सा रह चुकी हैं.

खुशाली कुमार ने  ‘धोखा: राउंड द कॉर्नर’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया है. इस फिल्म में उनके साथ माधवन, अपारशक्ति खुराना और दर्शन कुमार नजर आते हैं.

Tags: Entertainment, Entertainment news., Gulshan Kumar



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.