जब अमिताभ बच्चन के ‘उत्तराधिकारी’ का पहला शूट देखने ट्रेक्टर में बैठकर पहुंचे थे लोग, पढ़ें दिलचस्प किस्सा


अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने फिल्म ‘रिफ्यूजी’ (Refugee) से डेब्यू किया था. यह करीना कपूर की भी पहली फिल्म थी. अमिताभ बच्चन के बेटे होने की वजह से उन पर काफी दबाव था. लोग सहज ही अमिताभ बच्चन से उनकी तुलना करते थे. फिल्म ‘रिफ्यूजी’ की जिस जगह शूटिंग हुई थी, उसके आसपास जब गांववालों को भनक लगी कि अमिताभ बच्चन के बेटे शूटिंग कर रहे हैं तो वे उत्सुक होकर शूटिंग देखने के लिए चले आए.

फिल्म ‘रिफ्यूजी’ में अभिषेक और करीना के अलावा जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी और अनुपम खेर ने भी खास रोल निभाया था. अभिषेक बच्चन ने Mashable India से हुई एक बातचीत में शूटिंग को याद करते हुए कहा था कि जब आस-पास के गांववालों ने सुना कि अमिताभ बच्चन का बेटा अपनी फिल्म का पहला शूट कर रहे हैं तो वे उन्हें देखने के लिए पहुंच गए.

अमिताभ बच्चन के बेटे को देखने पहुंचे लोग
उन्होंने कहा कि फिल्म की पूरी स्टार कास्ट भी उनका काम देखने के लिए आई थी, जिससे वे घबरा गए थे. अभिषेक बच्चन ने कहा कि तब उन्हें लगा था कि सभी उनकी बुरी परफॉर्मेंस के बारे में जाकर पापा को बता देंगे. जबअभिषेक बच्चन से छा गया कि क्यों वो अपने पापा की अचीवमेंट की वजह से पहली फिल्म के दौरान प्रेशर में थे? इस पर अभिषेक बच्चन ने कहा, ‘शुरू में था, ऐसा लगता था कि लोग क्या कहेंगे, वो क्या सोचेंगे.

वे आगे बताते हैं, ‘मुझे याद है रिफ्यूजी की शूटिंग के दौरान, पहली सीन शूट होना था कि ढेर सारे लोग देखने चले आए, क्योंकि उन्हें सुनने में आया था कि बच्चन का बेटा जो है, वह शूटिंग कर रहा है. आसपास के गांव से भी लोग ट्रैक्टर में पहुंच गए थे. यहां तक कि पूरी स्टार कास्ट के साथ अनुपम अंकल (अनुपम खेर) जो मेरे एक्टिंग टीचर थे वो भी फिल्म में थे.’

अभिषेक बच्चन को हुई थी बौखलाहट
अभिषेक बच्चन आखिर में बताते हैं, ‘पहली सीन में करीना कपूर, अनुपम खेर, कुलभूषण खरबंदा जी, पद्मिनी कपिला, रीना रॉय सभी थे और वे सभी सोच रहे थे कि बच्चे का पहला शॉट है, देखते हैं क्या करता है और मैं बस बौखला गया. मैंने अपने सीन्स को खराब कर दिया. मैं सोचने लगा कि ये लोग अभी होटल जाएंगे, पीसीओ में घुसेंगे और फोन करके डैड को बोलेंगे, ‘एक दम बकवास, इसको पिक्चर से निकाल दो और कहीं और लगा दो काम पर.’

Tags: Abhishek bachchan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *