जब राकेश झुनझुनवाला ने आलिया भट्ट को समझाया था स्टॉक मार्केट- ‘महिलाओं की तरह होता है बाजार’


शेयर मार्केट के दिग्गजों में शुमार राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala), अब इस दुनिया में नहीं रहे. रविवार सुबह उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली. मौत की वजह मल्टी ऑर्गन फेल्योर बताया जा रहा है. जहां उन्होंने देश में कई उद्योगों में निवेश किया था, वहीं झुनझुनवाला ने मनोरंजन से जुड़ी कुछ कंपनियों और फिल्मों में भी निवेश किया था. जी हां, राकेश झुनझुनवाला का मनोरंजन जगत से भी गहरा नाता था. 2017 में राकेश झुनझुनवाला का एक इंटरव्यू भी खासा सुर्खियों में था, जिसमें उन्होंने आलिया भट्ट (Alia Bhatt) को स्टॉक मार्केट से जुड़ी बारीकियों की जानकारी दी थी.

इंटरव्यू में जब आलिया भट्ट ने राकेश झुनझुनवाला से स्टॉक मार्केट को लेकर सवाल किया तो बिग बुल ने जवाब में कहा – ‘स्टॉक मार्केट उस महिला की तरह है, जो हमेशा कमांडिंग, अस्थिर और रहस्यमयी रहती है. यह मनोविज्ञान के बारे में भी है. किंग सिर्फ मार्केट है. जिस किसी ने भी स्टॉक मार्केट का किंग बनने की कोशिश की, ऑर्थर रोड चले गए.’

झुनझुनवाला ने आगे कहा था- ‘आप मार्केट के साथ रहकर, उसके साथ एडजस्ट करके, उसका सम्मान करके ही, उसके साथ सर्वाइव कर सकते हैं. महिलाओं की ही तरह मार्केट भी चार शब्दों से जुड़ा है. मार्केट के साथ RISK होता है और महिलाओं के साथ LOVE है.’

राकेश झुनझुनवाला के निधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से लेकर अरबपति गौतम अडानी सहित अन्य लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर अपनी गहरी संवेदना प्रकट करते हुए ट्वीट किया, ” राकेश झुनझुनवाला अदम्य साहस वाले व्यक्ति थे. वे जीवन को संपूर्णता में जीते थे और जीवन के प्रति गहरी समझ रखते थे. वे मजकिया भी खूब थे. वित्तीय दुनिया में राकेश झुनझुनवाला ने अमिट योगदान दिया है. वे भारत की प्रगति के प्रति भी बेहद उत्साहित रहते थे. उनका जाना बेहद दुखद है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना. ओम शांति”

Tags: Alia Bhatt, Bollywood news, Rakesh Jhunjhunwala



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.