‘दसवी’ फेम निम्रत कौर ने हॉलीवुड की पकड़ी राह, एज-शेमिंग करने वालों को लगाई फटकार


निम्रत कौर (Nimrat Kaur) फिल्म ‘दसवी’ (Dasvi)  में अपनी शानदार अदाकारी का परिचय दे चुकी हैं. अभिषेक बच्चन और यामी गौतम स्टारर इस फिल्म में निम्रत की एक्टिंग ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था. निम्रत की अदाकारी से सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी प्रभावित हुए थे और उन्होंने सोशल मीडिया पर जमकर एक्ट्रेस की तारीफ की थी. इस फिल्म ने एज शेमिंग पर सवाल उठाते हुए बताया था कि कुछ सीखने और करने के लिए उम्र कभी बाधा नहीं बनती. ये थीम दर्शकों को पसंद आई थी. इंडस्ट्री हो या समाज हर जगह उम्र पर काफी बात की जाती है. इस पर निम्रत ने भी खुलकर अपनी राय रखी है.

हिंदी फिल्मों के अलावा निम्रत कौर धीरे-धीरे हॉलीवुड में अपनी पहचान बना रही हैं. टाइम्स से बात करते हुए निम्रत ने उम्र के पूर्वाग्रह को लेकर कहा कि ‘हमेशा उम्र को लेकर टैगिंग होती है. आप कुछ भी करने के लिए या बहुत उम्र दराज हैं या फिर बहुत यंग हैं. जबकि उम्र महज एक नंबर है. कुछ ऐसे बुद्धिमान लोगों को मैं जानती हूं जो दिल से जवान हैं, एनर्जी से भरपूर हैं लेकिन वृद्धावस्था में हैं. चाहे वह महिला हो या पुरुष, उम्र किसी शख्स को देखने समझने का अजीबोगरीब नजरिया है. मैं पुरजोर तरीके से मानती हूं कि उम्र काफी पुराना और ओल्ड फैशन हो गया है’.

‘दसवी’ के लिए बढ़ाए वजन को कम करना चैलेंजिंग
‘दसवी’ के लिए निम्रत कौर ने करीब 15 किलो अपना वजन बढ़ाया था और बाद में वजन कम करना एक चुनौती बन गया था. एक्ट्रेस ने बताया कि ‘‘दसवी’ के बाद अपना वजन घटाना मेरे लिए काफी चैलेंजिंग रहा क्योंकि मेरे कॉफ मसल्स चोटिल हो गए थे. मेरा कॉफ फट गया था, इसे टेनिस लेग भी कहते हैं और ये काफी दर्दनाक था.

ये भी पढ़िए-‘Dasvi’ देख 12 कैदियों ने पास की UP बोर्ड की परीक्षा, अभिषेक बच्चन बोले- ‘किसी भी पुरस्कार से बेहतर’

अभी तक सामान्य रूटीन में नहीं आ पाई हैं निम्रत
निम्रत ने आगे कहा कि ‘इसे ठीक होने मे करीब 4 महीने लग गए. अभी भी ठीक हो रहा है. इस स्लो प्रॉसेस ने मुझे धैर्य रखना सिखाया है. मैं अपने शरीर को बेहद ख्याल रखती हूं, मैं अभी तक सामान्य फिटनेस रूटीन में वापस नहीं आ पाई हूं. इस दौरान मैंने ये भी सीखा कि किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेना चाहिए’.

Tags: Abhishek bachchan, Actress, Yami gautam



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.