दिलीप कुमार को याद कर गमगीन हुईं सायरा बानो, कहा- साहब के बिना मेरा जन्मदिन मुबारक नहीं हो सकता!


सायरा बानो (Saira Banu) अपना 78वां जन्मदिन मना रही हैं. हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस सायरा ने 1961 में बॉलीवुड एक्टर शम्मी कपूर के साथ फिल्म ‘जंगली’ (Junglee) से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. खूबसूरती और दमदार एक्टिंग की वजह हिंदी सिने जगत में अपना एक खास मुकाम बनाने वाली सायरा ने 22 साल की उम्र में दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के साथ साल 1966 में शादी कर ली थी. जब सायरा ने दिलीप साहब से शादी की थी तो उस वक्त उनके बीच उम्र का काफी फासला था, लेकिन दोनों ने प्यार भरी जिंदगी बिताई.  इस जोड़े ने करीब 56 साल खुशहाल शादीशुदा जीवन साथ बिताया और पिछले साल दिलीप साहब सायरा को छोड़ दुनिया से चले गए.

न्यूज 18 को दिए एक एक्सक्लुसिव इंटरव्यू में सायरा बानो ने अपने जन्मदिन पर बधाई देने वाले सभी का आभार जताया और कहा कि ‘दिलीप साहब के बिना उनका बर्थडे नहीं होता है. लीजेंड एक्ट्रेस ने कहा कि ‘मैं भाग्यशाली हूं कि दिलीप कुमार के शुभचिंतकों के संदेश पिछले कुछ दिनों से आने लगे हैं. ऐसे कई लोग हैं जो मुझे अपने पास बुला रहे हैं क्योंकि वे नहीं चाहते कि मैं अकेली रहूं या अकेलापन महसूस करूं’.

दिलीप साहब के बिना जन्मदिन की खुशी नहीं
सायरा बानो ने कहा कि ‘मेरे सभी रिश्तेदार और दोस्त बर्थडे विश करने के लिए मुझे संपर्क कर रहे हैं. लेकिन दिलीप साहब के बिना मेरा जन्मदिन मुबारक नहीं हो सकता. यह वह खुशी नहीं हो सकती, ना ही वह जिंदगी हो सकती है जो मैंने उनके साथ बिताई है’. लीजेंड एक्ट्रेस याद करते हुए बताती हैं कि ‘मेरे जन्मदिन पर दिलीप साहब बेस्ट अरेंजमेंट करके मेरे दिन को खास बनाते थे. पूरे घर को फूलों से सजा देते थे’.

ये भी पढ़िए-Saira Banu B’day: दिलीप कुमार और सायरा बानो की टॉप 5 फिल्में, जिसमें दिखी थी दोनों की दिलकश जोड़ी

दिलीप साहब के साथ खूबसूरत यादें
लीजेंड एक्ट्रेस ने कहा ‘ वह खुद मेरी भांजी शाहीन ने साथ बाजार जाते और फूल खरीदकर लाते. इसके बाद मुंबई की मेरी फेवरेट शॉप पर जाते और वहां से मेरे लिए खूबसूरत लिबास खरीदकर लाते, मेरी पसंद का पकवान बनवाते, वह मुझे खुश रखने की हर संभव कोशिश करते. उनकी यादें मेरे दिलो-दिमाग में बसी हुई हैं और मुझे नहीं लगता कि मैं ये कभी भूल पाऊंगी. हमने शानदार यादगार पल साथ बिताए, जिसे याद करते हुए आगे की जिंदगी बिता दूंगी’.

Tags: Bollywood Birthday, Dilip Kumar, Saira Banu



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.