दीया मिर्जा ने शादी से पहले ‘यौन संबंध’ और ‘प्रेग्नेंसी’ पर कही ये बात, बोलीं- ‘हम उतने प्रोगेसिव नहीं हुए’


दीया मिर्जा (Dia Mirza) इंडस्ट्री की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने साल 2001 में फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से बॉलीवुड में कदम रखा था और इसके बाद उन्होंने ‘दीवानापन’, ‘तुमको ना भूल पायेंगे’, ‘दम’, ‘दीवानापन’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘तुमसा नहीं देखा- ए लव स्टोरी’, ‘परिणीता’ और ‘थप्पड़’ सहित कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. अब, हाल ही में एक इंटरव्यू में, दीया ने बात की कि वह शादी से पहले यौन संबंध और प्रेग्नेंसी के बारे में क्या सोचती हैं. उन्होंने समाज के प्रोगेसिव होने पर भी बात की.

दीया मिर्जा ने फरवरी 2021 में बिजनेसमैन वैभव रेखी के साथ शादी की और अप्रैल में अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा की. उस समय, दीया से उनकी प्रेग्नेंसी के संबंध में और उनकी शादी के समय के बारे में कई लोगों ने सवाल उठाए थे. वह सोशल मीडिया पर भी खूब ट्रोल हुई थीं. तब दीया ने इस तरह के सवालों को नजरअंदाज करने का फैसला किया था.

अब, दीया मिर्जा ने इन सवालों पर प्रतिक्रिया दी और अपना पक्ष रखा. उन्होंने कहा कि शादी से पहले यौन संबंध और गर्भावस्था एक पर्सनल च्वॉइस है. उन्होंने ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा,”मुझे लगता है कि जब पर्सनल च्वॉइस और पर्सनल च्वॉइस की पावर की बात आती है, तो इसे केवल वही लोग फॉलो कर सकते हैं, जिनके पास पर्सनल ऑप्शन होते हैं और वह धमकियों और चुनाव करने से डरते नहीं हैं, जो आपको एक व्यक्ति के रूप में चाहिए,”

दीया मिर्जा को नहीं लगता समाज प्रगतिशील हुआ है

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि जहां कई लोग शादी से पहले यौन संबंध या प्रेग्नेंट या किसी अन्य चीजों पर उल्टी सोच रखते हैं. वहीं ऐसे भी काफी लोग हैं जो जानते हैं कि यह एक पर्सनल च्वॉइस है और अगर वे इसे चुनते हैं तो लोगों को इसे करने का अधिकार है. दीया ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि हम उतने प्रगतिशील हैं जितना हम सोचते हैं या जैसा हम खुद को समझते हैं.”

दीया मिर्जा की अपकमिंग फिल्में

बात करें वर्कफ्रंट की, तो दीया मिर्जा इन दिनों तापसी पन्नू के अपकमिंग प्रोडक्शन, ‘धक धक’ के लिए रत्ना पाठक शाह, फातिमा सना शेख और संजना सांघी के साथ मुख्य भूमिका में हैं. उनके पास अनुभव सिन्हा की अपकमिंग सोशल ड्रामा फिल्म ‘भीड़’ भी है, जिसमें राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर भी लीड रोल में हैं.

Tags: Dia Mirza



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.