फिल्ममेकर प्रेरणा अरोड़ा के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस, लगा इतने करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा के खिलाफ 31.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया. इस मामले में उन्हें बुधवार को तलब किया गया था, लेकिन वह ईडी के सामने पेश नहीं हुईं. प्रेरणा इन दिनों किसी ऑफिशियल काम से बाहर गई हैं. उन्होंने अपने वकील विवेक वासवानी के माध्यम से समय मांगा था. प्रेरणा ने बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों को प्रोड्यूस किया है. उन्होंने अक्षय कुमार, सलमान खान और जॉन अब्राहम जैसे बड़े स्टार्स की फिल्में भी प्रोड्यूस की हैं.

फिल्मफेयर की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रेरणा अरोड़ा की बॉलीवुड से लेकर साउथ तक काफी आलोचना भी होती है. उनके काम करने में ट्रांसपैरेंसी और बकाए को लेकर उन्हें कई बार अलोचनाओं का सामना करना पड़ता. पिछल साल वास भगनानी ने उनके खिलाफ केस दायर किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि प्रेरणा की वजह से उन्हें 31.6 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था क्योंकि उन्होंने ‘पैडमैन’ और ‘केदारनाथ’ के राइट्स से वापस ले लिए थे.

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रेरणा ने अन्य प्रोड्यूसर्स के साथ भी कॉन्ट्रैक्ट तोड़ थे जिसकी वजह दिसंबर 2018 में उन्हें गिरफ्तार किया गया था और दिसंबर 2019 में रिलीज किया गया था. बता दें आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के अधिकारियों ने वाशु भगनानी को 31.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में फिल्म प्रोडक्शन हाउस, क्रियाज एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक प्रेरणा अरोड़ा को गिरफ्तार किया था.

Tags: Entertainemnt





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.