बिपाशा बसु ने ‘बीड़ी जलाई ले’ पर डांस कर मचा दिया था तहलका,‘OMKARA’ के 16 पूरे होने पर दिलाई याद


16 Years Of OMKARA: बिपाशा बसु (Bipasha Basu) के लिए इत्तेफाक की बात है कि जब एक्ट्रेस के मां बनने की खबर आई है तो फिल्म ‘ओमकारा’ के रिलीज के भी 16 साल हो रहे हैं. बिपाशा ने अपनी फिल्म के 16 साल पहले की जर्नी को याद करके बेहद खुश हैं. ‘बीड़ी जलाई ले जिगर से पिया’ और ‘नमक इश्क का’ जैसे फेमस आइटम सॉन्ग का क्रेज आज भी कम नहीं हुआ है. एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपने गाने की क्लिप शेयर कर दर्शकों का शुक्रिया अदा किया है.

दरअसल, कई हिट फिल्मों का हिस्सा रह चुकी बिपाशा बसु इन दिनों फिल्मों से दूर हैं. ‘जिस्म’, ‘अलोन’, ‘राज’, ‘राज 2’ जैसी फिल्में देने वाली बिपाशा ने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर और वीडियो शेयर करके ‘ओमकारा’ के दिनों को याद किया है. एक्ट्रेस ने लिखा ‘मेरे फिल्मी जर्नी के सबसे अमेजिंग एक्सपीरिएंस में से एक है विशाल भारद्वाज के साथ काम करना. ‘बीड़ी जलईले’ और ‘नमक इश्क का’ को अभी भी प्यार देने के लिए दर्शकों आपका शुक्रिया’.

(फोटो साभार: bipashabasu/Instagram)

बिपाशा ने मचा दिया था तहलका
16 साल पहले विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनीं फिल्म ‘ओमकारा’ में सैफ अली खान, करीना कपूर , बिपाशा बसु, अजय देवगन और विवेक ओबेरॉय जैसे कलाकार थे. 28 जुलाई 2006 को रिलीज हुई इस फिल्म को सफल बनाने में इसके फेमस गाने ‘बीड़ी जलाई ले जिगर से पिया’ और ‘नमक इश्क का’ का बड़ा हाथ था. इस गाने की धुन और बोल कुछ ऐसे हैं कि आज भी लोग सुनते ही नाचने लगते हैं. इस गाने की क्लिप बिपाशा ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

गुलजार साहब ने लिखा है गाना
फिल्म ‘ओमकारा’ में बिपाश बसु पर फिल्माए गए गाने ‘बीड़ी जलाई ले जिगर से पिया’ जब भी कहीं बजता है लोगों थिरकने लगते हैं. इस फिल्म के डायरेक्टर भी चाहते थे कि ऐसा गाना बने जिसके बजते ही सुनने वाले झूम उठे. विशाल की गुजारिश पर इस झमाकेदार गाने को प्रसिद्ध गीतकार गुलजार साहब ने लिखा था.

ये भी पढ़िए-Good News: बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर के घर जल्द सुनाई देगी किलकारी! मां बनने वाली हैं एक्ट्रेस?

कड़ाके की ठंड में हुई थी गाने की शूटिंग
फिल्म के एक्टर विवेक ओबेरॉय ने इस गाने की शूटिंग को याद करते हुए बताया था कि ‘जब इस गाने की शूटिंग हो रही थी उस रात कड़ाके की ठंड थी, पूरी रात इस गाने की शूटिंग हुई. धुन इतना शानदार था  कि गाना बजते ही सेट पर मौजूद सभी लोग नाचने लगते थे, ऐसा मैंने पहली बार देखा था. बिपाशा, सैफ, दीपक डोबरियाल और मैं गाने पर झूम रहे थे. इस गाने की कोरियोग्राफी गणेश आचार्य ने की थी. कड़ाके की ठंड में हर कोई इस गाने की शूटिंग को एन्जॉय कर रहा था’.

Tags: Bipasha basu, Karan Singh Grover, Lyricist Gulzar, Saif ali khan, Vishal Bhardwaj





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.