बॉलीवुड के ‘अच्छे दिन’ कैसे आ सकते हैं? विवेक अग्निहोत्री ने दिया मंत्र


विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने अपने लेटेस्ट ट्वीट में बताया कि बॉलीवुड को कौन सी चीजें बर्बाद कर रही हैं. दरअसल, पिछले एक साल में, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की कई बड़ी फिल्में दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच लाने में विफल रही हैं. ये फिल्में बड़ी स्टारकास्ट होने के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन करने में नाकाम रहीं. हालांकि, विवेक की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ सुपरहिट रही थी. निर्देशक ने शुक्रवार को नेशनल सिनेमा डे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बताया कि बॉलीवुड चीजों को अपने अनुकूल कैसे कर सकता है.

राष्ट्रीय सिनेमा दिवस शुक्रवार 23 सितंबर को पूरे भारत में मनाया गया. ज्यादातर सिनेमाघरों ने टिकट की कीमत को घटाकर 75 रुपये कर दिया था, इससे सभी फिल्मों के लिए दर्शकों की संख्या में भारी वृद्धि हुई, जिससे ‘ब्रह्मास्त्र’ ने अपने तीसरे शुक्रवार को लगभग 11 करोड़ रुपये की कमाई की और ‘चुप’ और ‘धोखा’ दोनों ने अच्छी शुरुआत की.

(फोटो साभार: Twitter)

विवेक ने बॉलीवुड की बेहतरी के लिए दिया सुझाव

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया, तो विवेक ने उनके ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए बॉलीवुड को बुरे वक्त से उबारने का तरीका बताया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘कम कीमत. कम अहंकार. कम स्टार फीस. पीआर और एयरपोर्ट लुक्स पर कम बर्बादी. ज्यादा रिसर्च, ज्यादा कॉन्टेंट और ज्यादा देसीपन पर जोर दिया जाए.’ विवेक पहले भी बता चुके हैं कि बॉलीवुड से कहां चूक हुई है.

‘जयेशभाई जोरदार’ के फ्लॉप होने की बताई थी वजह

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विवेक ने एक इंटरव्यू में रणवीर सिंह की ‘जयेशभाई जोरदार’ का जिक्र करते हुए कहा था, ‘रणवीर सिंह कहने को नंबर 1 स्टार हैं. लोग उनकी तारीफ करते नहीं थकते. उनकी फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’, जो कन्या भ्रूण हत्या पर थी. क्या शानदार विषय था, लेकिन वे फिल्म का प्रचार कैसे कर रहे थे? प्रमोशन के दौरान रणवीर शर्टलेस हो गए और 25 लड़कियों के साथ डांस कर रहे थे. वे 25 ग्लैमरस लड़कियों के साथ नाचने जैसा था. किसी को नहीं पता था कि फिल्म कन्या भ्रूण हत्या के बारे में है. यह कोई फैशन शो या कोई कॉमेडी फिल्म नहीं है. लोग फिर क्यों सिनेमाघर जाएंगे और फिल्म देखेंगे?’

‘द कश्मीर फाइल्स’ में नहीं था कोई बड़ा स्टार

विवेक की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में किसी बड़े स्टार की मौजूदगी नहीं थी, फिर भी फिल्म ने दुनियाभर में 350 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की. यह फिल्म सिर्फ 15 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े और कुछ समय के लिए 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई थी.

Tags: Bollywood news, Entertainment news., Vivek Agnihotri



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.