‘ब्रह्मास्त्र’ में ‘स्वदेश’ लाए शाहरुख खान, 18 साल पुरानी फिल्म से है रणबीर-आलिया की मूवी का कनेक्शन


रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) आखिरकार रिलीज हो चुकी है. जिसमें, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय जैसे कलाकार भी अहम भूमिकाओं में हैं. इसके अलावा, फिल्म जिस वजह से चर्चा में रही, उनमें से एक इसमें शाहरुख खान का कैमियो भी है. ‘ब्रह्मास्त्र’ में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने कैमियो रोल किया है और खास बात ये है कि रणबीर-आलिया की इस फिल्म का कनेक्शन शाहरुख की 18 साल पुरानी फिल्म से है. वो कैसे, आइये आपको बताते हैं.

ब्रह्मास्त्र में शाहरुख खान ने 12 मिनिट का कैमियो किया है. फिल्म की शुरुआत में ही किंग खान की एंट्री होती है और उन्होंने इसमें मोहन भार्गव का किरदार निभाया है. शाहरुख ने 2004 में आई आशुतोष गोवारीकर की फिल्म ‘स्वदेश’ में भी मोहन भार्गव का किरदार निभाया था. जो एक साइंटिस्ट था. खास बात ये है कि ब्रह्मस्त्र में भी वह एक वैज्ञानिक ही बने हैं.

क्या है शाहरुख खान का किरदार?
ब्रह्मास्त्र की शुरुआत होती है, साइंटिस्ट मोहन भार्गव के किरदार से, जो एक सीक्रेट रहस्यमयी समुदाय का सदस्य है. सबसे शक्तिशाली हथियार, ब्रह्मास्त्र के टुकड़ों में से एक का बचाव करते हुए, वैज्ञानिक पर अंधेरे की रानी, ​​’जूनून’ (जिसे मौनी रॉय ने प्ले किया है) द्वारा हमला किया जाता है. जो ब्रह्मास्त्र के सभी टूटे हुए टुकड़ों को इकट्ठा करने की खोज में है, उसका उद्देश्य वैज्ञानिक की यादों के जरिए से पवित्र ब्राह्मंश समुदाय के बारे में जानकारी निकालना है.

‘जुनून’ को मात देने के लिए मानव अपने वानर अस्त्र अवतार में आता है, लेकिन आखिरकार हमले में अपने घुटने टेक देता है. अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए वह ब्रह्मांश के बारे में ज्यादा जानकारी देने से मना करता है और अपने आप को मार डालता है. इसी के साथ शुरुआत होती है ब्रह्मास्त्र की कहानी. हालांकि, ये पहला मौका नहीं है, जब शाहरुख खान ने कोई कैमियो किया हो, बीते दिनों वह कई फिल्मों में अपने कैमियो से जबरदस्त तारीफें बटोर चुके हैं.

Tags: Bollywood news, Brahmastra movie, Shah rukh khan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.