मधुबाला की बायोपिक से पहले परिवार से लेनी होगी मंजूरी, बहन बोलीं- ‘नहीं तो कोर्ट में घसीट दूंगी’


लेजेंड्री एक्ट्रेस मधुबाला (Madhubala) जिन्होंने बॉलीवुड को एक-दो नहीं जाने कितनी हिट फिल्में दी हैं. जो अपनी नायाब अदाकारी के कारण आज भी लोग उन्हें याद करते हैं. मधुबाला की बायोपिक को लेकर पिछले काफी समय से खबरें आ ही हैं. उनके फैंस भी खुश हैं कि उनकी जिंदगी को जानने का करीब से मौका मिलेगा. लेकिन इस बीच मधुबाला की बहन मधुर बृज भूषण (Madhur Brij Bhushan) ने फिल्ममेकर्स को धमकी दे डाली है कि एक्ट्रेस की बायोपिक बिना उनके अप्रूवल के नहीं बनेगी.

मधुबाला (Madhubala) की बहन मधुर बृज भूषण (Madhur Brij Bhushan) ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी ने मधुबाला की बायोपिक को उनकी मर्जी के बनाने की कोशिश की, तो वह उसे कोर्ट में घसीट देंगी. पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके पैरेंट्स पहले से कुछ पब्लिशर्स और प्रोड्यूसर्स के खिलाफ केस लड़ रहे हैं, जिन्होंने मधुबाला के ऊपर किताब लिखी हैं या फिल्में बनाई हैं.

दरअसल, मधुबाला की बायोपिक को एक्ट्रेस की बहन मधुर ब्रिज भूषण को-प्रोड्यूस करने वाली हैं, उन्होंने इसके राइट्स भी ले लिए हैं. इस फिल्म को मधुर ब्रज भूषण मधुबाला वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले ब्रूइंग थॉट्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर प्रोड्यूस करेंगी.

मधुर ने कहा, ‘मेरा सभी से निवेदन है कि कोई भी मधुबाला पर आधारित कुछ भी प्रोजेक्ट बिना मेरी मर्जी के न बनाए, जो मधुबाला की जिंदगी पर बेसड हो या इंस्पायर्ड हो. कृप्या इस पल को हमारे लिए बर्बाद न करें. अगर लोग मेरी गुजारिश पर ध्यान नहीं देंगे तो मेरे पास उनके खिलाफ सख्त लीगल एक्शन लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह जाएगा. मैं उनके खिलाफ मेरी फैमिली को दुख पहुंचाने और मानसिक प्रताड़ना का केस करने के लिए बाध्य रहूंगी. मैं उनको घसीट कर कोर्ट ले जाउंगी. मैं एक फाइटर हूं और मैं इसके लिए फाइट करती रहूंगी.’

उन्होंने आगे कहा कि वह मधुबाला की बायोपिक को बनाना चाहती हैं और उसमे उनके द्वारा किए गए अच्छे काम को बताना चाहती हैं. मधुर ने कहा कि मधुबाला काफी चैरिटेबल महिला थीं और यह उनके परिवार का हक है कि वे एक्ट्रेस की लाइफ के बारे में बताएं.

मधुर ने बताया कि उन्हें और उनकी बहन को लोगों ने मानसिक और भावुक तौर पर यातनाएं दी हैं, इसलिए वो किसी को हक नहीं देती हैं कि उनपर कोई भी फिल्ममेकर फिल्म बनाए. उन्होंने कहा, ‘हमने क्या गलत किया है? ये मधुबाला के परिवार का लीगल राइट है. इस उम्र में कुछ लोग द्वारा मुझे और मेरी बहन को मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जाता. क्या ये सही है? इसलिए मैं करती हूं, इसे छोड़िए, बहुत सब्जेक्ट हैं दुनिया में उनपर काम करिए.

आपको बता दें कि मधुबाला ने 9 साल की उम्र से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करना शुरू कर दिया था. 23 फरवरी 1969 को 36 साल की छोटी सी उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था. दुनिया को अलविदा कहने से पहले मधुबाला 9 साल तक बिस्तर पर पड़ी रहीं. मधुबाला के दिल में छेद था, जिसका उस दौर में कोई खास इलाज नही था.

Tags: Madhubala



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.