‘मैं ते बापू’ समेत इन 5 पंजाबी फिल्मों के आगे कुछ भी नहीं है बॉलीवुड! कॉमेडी-इमोशंस से जीते लेंगी आपका दिल


नई दिल्ली. बॉलीवुड इंडस्ट्री की हालत इन दिनों काफी ढीली हैं. ‘हीरोपंती 2’ जैसी एक्शन हो, या सम्राट पृथ्वीराज जैसी एपिक, या ‘बधाई दो’ जैसी कॉमेडी फिल्में, ऑडियंस पर अपनी छाप नहीं छोड़ सकीं. ऐसे में साउथ इंडस्ट्री बॉलीवुड पर हावी हो रही है. केजीएफ 2, आरआरआर, कंतारा जैसी हिट फिल्में हिंदी में आ रही हैं. लेकिन एक फिल्म इंडस्ट्री और है, जो बॉलीवुड को टक्कर देने के लिए तैयार है. जीं, टाइटल और पोस्टर से आप समझ ही गए होंगे हम पंजाबी फिल्म की इंडस्ट्री की बात कर रहे हैं.

पिछले कुछ सालों में पंजाबी इंडस्ट्री बेहतरीन फिल्में दी हैं और देने वाली हैं. यहां हम आपको ऐसी 5 फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आपको जरूर देखनी चाहिए. यह फिल्में सोशल मैसेज के साथ-साथ कॉमेडी और इमोशंस से भरपूर हैं.

‘यार मेरा तितलियां वरगा’

इस क्रम में पहला नाम ‘यार मेरा तितलियां वरगा’ (Yaar Mera Titliaan Warga) हैं. सितंबर 2022 में रिलीज हुई इस फिल्म में गिप्पी ग्रेवाल, राज धलीवाल, तनु ग्रेवाल और करमजीत अनमोल अहम किरदार में हैं. फिल्म की कहानी एक ऐसे पति की कहानी बताती है, जो अपनी पत्नी से बोर हो गया और लव-फन के लिए सोशल मीडिया पर नया अकाउंट बनाकर एक लड़की से दोस्ती करता है. पत्नी भी शक होने पर अकाउंट बनाती है. इन सब के बीच खूब हंसी और इमोशंस देखने को मिलते हैं.

‘जिन्ने जन्मे सारे निकम्मे’

‘जिन्ने जन्मे सारे निकम्मे’ (Jinne Jamme Saare Nikamme) कॉमेडी और इमोशंस से भरपूर है. इसमें पुखराज भल्ला, जसविंदर भल्ला, बिन्नु ढिल्लों, दीपाली राजपूत, मनिंदर सिंह, सीमा कौशल जैसे पंजाबी इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार हैं. फिल्म की कहानी एक मां-बाप की जिंदगी पर आधारित है, जिनके चार बेटे हैं और उनका ध्यान नहीं रखते. बेटों की लापरवाही को देखते हुए दोनों एक बेबी प्लानिंग करते हैं, जो बड़ा या बड़ी होकर उनकी केयर करे. फिल्म आपको हंसाने के साथ-साथ रुलाएगी भी.

‘मैं ते बापू’

‘मैं ते बापू’ (Main Te Bapu) इस अप्रैल में रिलीज हुई पंजाबी इंडस्ट्री की सबसे सुपरहिट फिल्म से एक है. फिल्म की कहानी काफी मजेदार और रोमांचित कर देने वाली है. फिल्म में सुखविंदर चहल, सुनीता धीर और रोज जे. कौर लीड और अहम किरदार में रहे. फिल्म की कहानी एक ऐसे बेटे की है, जो अपनी शादी के लिए पहले पिता की शादी करवाने की कोशिश करता है. पिता बड़ी मुश्किल मानता है और उसे एक महिला से प्यार होता है, लेकिन तबतक बेटा इसके खिलाफ होता है. बाकी कहानी फिल्म देखकर जानें.

‘सौंकण सौंकणे’

सरगुन मेहता और एमी विर्क स्टारर ‘सौंकण सौंकणे’ (Saunkan Saunkne) भी पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में काफी धमाल हुए थी. फिल्म की कहानी वैसे तो नॉर्मल थी, लेकिन इसकी कॉमेडी और इमोशंस आपको हंसाने के साथ-साथ भावुक भी कर देगी. इसकी कहानी एक मां नहीं बन पाने की वजह से एक औरत अपनी बहन की शादी अपने पति से करवाती है.

‘हनीमून’

जैस्मीन भसीन की पंजाबी डेब्यू फिल्म ‘हनीमून’ (Honeymoon) भी बहुत जल्द बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है. इसमें उनके साथ गिप्पी ग्रेवाल हैं. फिल्म की कहानी एक पूरे परिवार के हनीमून ट्रिप की है, जो नए नवेले कपल के साथ हनीमून पर जाते हैं. फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हो चुका है. फिल्म 25 अक्टूबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी.

Honeymoon Trailer: जैस्मीन भसीन की डेब्यू फिल्म का ट्रेलर जारी, गिप्पी ग्रेवाल संग लगाते दिखीं कॉमेडी का तड़का

‘हनीमून’ के अलावा आप ऊपर बताई गई सभी फिल्मों को अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं.

Tags: Jasmin Bhasin, Punjabi cinema



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.