‘मोहब्बतें’ की प्रीति झंगियानी ने कहा- ‘मेरी एक इमेज बन गई थी, लोग उसी रूप में देखने चाहते थे मुझे’


प्रीति झंगियानी (Preeti Jhangiani) ने साउथ में हिट फिल्मों के साथ अपने एक्टिंग करियर की शानदार शुरुआत की. उनकी हिंदी की पहली फिल्म ‘मोहब्बतें (Mohabbatein)’ एक ब्लॉकबस्टर रही. कई सालों में कई फिल्मों में काम करने के बाद प्रीति वर्तमान में एक बिजनेस वुमन की भूमिका निभा रही हैं. प्रीति और उनके पति एक्टर परवीन डबास वर्तमान में एक स्पोर्ट्स लीग चला रहे हैं. कपल ने हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बैठकर अपने करियर, सिनेमा के बदलते चेहरे और खेल की दुनिया में एक साथ काम करने के बारे में बात की.

परवीन और प्रीति प्रो पांजा लीग (Pro Panja League) के प्रमोटर हैं, जो भारत से बाहर स्थित आर्म-रेसलिंग प्रमोशन है. इस असामान्य खेल में वे कैसे शामिल हुए. इस बारे में बात करते हुए परवीन कहते हैं, “मुझे लगा कि पंजा (Panja) एक ऐसी चीज है जिसे लोग समझते हैं और सरल भी है, साथ ही हम इस खेल से भावनात्मक रूप से जुड़े हुए भी हैं. इसका एक भारतीय नाम और हमारे इतिहास का हिस्सा है. अब हम इस साल बड़े पैमाने पर उड़ान भरने के लिए तैयार हैं.”

खेलों में लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा
प्रीति का कहना है कि ‘इसका विचार परवीन का था, लेकिन अब यह हमारा है’. प्रीति ने खुलासा किया कि एक्टिंग में आने से पहले वह हमेशा खेल में रही हैं. उन्होंने कहा, “स्कूल और कॉलेज में, मैं वास्तव में खेल में थी. मैं अपनी बेसबॉल टीम की कप्तान थी. मैंने बहुत सारी थ्रोबॉल खेली और मैंने स्कूल लेवल पर स्विमिंग में कॉम्प्टीशन भी किया. और अब मैं पंजा में भी हूं, हालांकि एक ऑडियंस के रूप में.” मालूम हो कि पिछले कुछ वर्षों में कई एक्टर्स ने खेल की दुनिया में कदम रखा है. शाहरुख खान हों या प्रीति जिंटा, आईपीएल टीम खरीद रहे हों या कबड्डी टीम.

क्या फिल्मों में वापस आना चाहती हैं प्रीति?
‘मोहब्बतें’ की सफलता के बाद, प्रीति ने ‘आवारा पागल दीवाना’ (2002), ‘आन’ (2004), और ‘विक्टोरिया नंबर 203’ (2007) सहित कई फिल्मों में काम किया, जिनमें उन्होंने शाहरुख खान से लेकर अक्षय कुमार तक सभी के साथ काम किया. लेकिन पिछले कुछ सालों से उन्होंने एक लंबा ब्रेक लिया हुआ है. जब उनसे पूछा गया कि क्या वह वापस आना चाहेंगी? इस पर प्रीति ने कहा, “वापस आने का सवाल तो तब उठता है जब मैं यहां से बाहर गई हूं. हां, लेकिन मैं दिलचस्प किरदार निभाना चाहती हूं.”

‘दर्शक नहीं चाहते थे कि मैं अपनी इमेज से बाहर निकलूं’
‘मोहब्बतें’ में प्रीति ने एक साधारण, पारंपरिक लड़की की भूमिका निभाई थी. उन्हें लगता है कि इस फिल्म की सफलता के बाद कई फिल्म मेकर्स और फैंस उन्हें उसी रूप में देखने लगे थे. वह कहती हैं, “शुरुआत में दर्शकों की नजर में मेरी एक इमेज बन गई थी और वे नहीं चाहते थे कि मैं इस इमेज से बाहर निकलूं. बहुत सारी टाइपकास्टिंग थी. हालांकि अब काफी समय बीत चुका है और फिल्म मेकर्स और दर्शकों की एक अलग पीढ़ी अब अलग तरह से सोचती है. इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह अब कोई मुद्दा है. हर युवा पीढ़ी के पास नए निर्देशक, नई कहानियां और नए विचार होते हैं.”

Tags: Actress, Bollywood, Bollywood actress



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.