यश ने सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म ‘KGF 2’ के साथ इन टॉप एक्टर्स को छोड़ा पीछे


‘केजीएफ: चैप्टर 2’ (KGF: Chapter 2) की रिलीज बॉक्स ऑफिस के लिए गेम चेंजर मानी जा सकती है, जिसमें यश (Yash) फिल्म के साथ रॉकी भाई के अपने रोल को अगले स्तर पर ले गए थे. एक्टर की फिल्म ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ ने रिलीज के पहले ही दिन 54 करोड़ का कलेक्शन करके बॉक्स ऑफिस पर एक नया रिकॉर्ड स्थापित कर दिया था.

इन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने न सिर्फ इंडस्ट्री के सभी बड़े खिलाड़ियों को रोमांचित किया है, बल्कि उन्हें ऐसा कॉन्टेंट बनाने की एक बड़ी चुनौती भी दी है. कोरोना महामारी में सिनेमाघरों के बंद होने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में बड़ी गिरावट देखी गई थी, लेकिन कुछ छूट मिलने के तुरंत बाद, सिनेमाघरों में कुछ रौनक देखी गई थी.

हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर वैसे नंबर नहीं आ रहे थे, जो महामारी से पहले थे. आखिर, ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ के रिलीज के बाद सिनेमाघर फुल नजर आए. कई बड़ी फिल्में दर्शकों को दिले में उतर नहीं पाईं, जबकि ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ के साथ ऐसा नहीं हुआ. यह फिल्म सिनेमाघरों में भारी भीड़ जुटाने में कामयाब रही, साथ ही इसने 54 करोड़ की बड़ी ओपनिंग भी की.

‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ को पछाड़ा
यह एक ऐसा जादू था जिसका हर फिल्म निर्माता बेसब्री से इंतजार करता है. वास्तव में, कई रेटिंग साइटों के अनुसार, ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ को पछाड़ दिया था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 20.07 करोड़ का कलेक्शन किया था.

कई बड़ी हस्तियों के लिए अभी भी है एक सपना
इतनी बड़ी ओपनिंग, फिल्म इंडस्ट्री की कई बड़ी हस्तियों के लिए अभी भी एक सपना है. फिर भी, वे अभी भी उस आंकड़े के करीब पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इस साल अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’ और आमिर खान स्टारर ‘लाल सिंह चड्ढा’ जैसी ए-लिस्टर स्टार्स की फिल्में रिलीज होने के बाद भी ‘केजीएफ : चैप्टर 2’ का कारोबार डगमगाया नहीं. वास्तव में, ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर उतना अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रही हैं.

‘केजीएफ : चैप्टर 2’ ने ओटीटी पर भी किया धमाल
इतना ही नहीं, फिल्म ‘केजीएफ 2’ ने घरेलू बाजार में 900 करोड़ का बड़ा आंकड़ा भी छुआ है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 27 करोड़ डॉलर का कारोबार किया. इसके अलावा, फिल्म को जैसे ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया, इसके दर्शकों की संख्या में काफी तेजी आई जो कम होती नहीं दिख रही है.

Tags: KGF 2, Yash



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.