‘रक्षा बंधन’ में अक्षय कुमार की बहन बनीं ये 4 एक्‍ट्रेस, एक करती है म‍िम‍िक्री तो एक बजाती है ग‍िटार…..


अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की आने वाली फिल्‍म ‘रक्षा बंधन’ (Raksha Bandhan) 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है. इस फिल्‍म की र‍िलीज डेट काफी खास है क्‍योंकि इसी द‍िन रक्षा बंधन भी है. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ भूमि पेडनेकर बतौर उनका लव-इंट्रैस्‍ट बनी नजर आएंगी. लेकिन इस फिल्‍म की कहानी असल में घूमती है अक्षय कुमार और उनकी चार बहनों के इर्द-ग‍िर्द. इस फिल्‍म में अक्षय की चार बहने बनीं हैं एक्‍ट्रेस साद‍िया खतीब, स्‍मृति श्रीकांत, दीपिका खन्ना और एक्‍ट्रेस सहजमीन कौर. आइए अक्षय की बहन बनने वाली इन 4 एक्‍ट्रेसेस के बारे में कुछ खास और अनजानी बातें आपको बताते हैं…

सादिया खतीब – 2020 की फिल्म ‘शिकारा’ से डेब्यू करने वालीं सादिया खतीब इस फिल्‍म में अक्षय की चार बहनों में सबसे बड़ी बहन का क‍िरदार न‍िभा रही हैं. 25 साल की साद‍िया जम्‍मू-कश्‍मीर की रहने वाली हैं. इंजीन‍ियर‍िंग करने वाली साद‍िया कहती हैं, ‘लोग मेरे बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं, जैसे की मैं गा सकती हूं, मैं डांस कर सकती हूं, मैं पेंट कर सकती हूं, मैं काफी अच्छी कुक हूं और मैं घोड़ों की सवारी कर सकती हूं.’

स्मृति श्रीकांत- ‘चेरी बॉम्ब’ यूट्यूब चैनल फेम स्मृति श्रीकांत ने फिल्म में 4 बहनों में से एक की भूमिका निभाई है. द‍िल्‍ली की रहने वाली स्‍मृति कहती हैं, ‘मैं एक फ्रीस्टाइल डांसर हूं. इसके अलावा मैं एक अच्छी गायक हूं, पेशेवर नहीं पर ठीक हूं. और मैंने हाल ही में जिम्नास्टिक करना शुरू किया है ताकि मैं कुछ बुनियादी तत्व जैसे बैक वॉकओवर और किप-अप कर सकूं.”

ये फ‍िल्‍म सहजमीन कौर की डेब्‍यू फ‍िल्‍म है.

दीपिका खन्ना- दीपिका खन्ना, जिन्होंने 2018 में अपनी शुरुआत के बाद से कई वेब सीरीज और टीवी शो में अभिनय किया है, वे कहती हैं, “मुझे पेंट करना पसंद है. पेशेवर रूप से नहीं, लेकिन मुझे पेंटिंग करना पसंद है जब मैं आराम करना चाहती हूं या निराश होती हूं तो में यह करती हूं.’ दीपिका कई टीवी सीरियल जैसे ‘पट‍ियाला बेब्‍स, ‘हूज यॉर डेडी’, ‘ये क्रेजी द‍िल’ आद‍ि में नजर आ चुकी हैं.

सहजमीन कौर- रक्षा बंधन से डेब्यू करने वाली सहजमीन कौर कहती हैं, ‘आप कोई भी गाना बजाएं और मैं उसका हुक स्टेप कर सकती हूं. मैं पहले 30 सेकंड में गाने की धुन से भी अनुमान लगा सकती हूं और मैं इसे अच्छा गा सकता हूं. और मेरी सबसे सिक्रेट छिपी प्रतिभा यह है कि मैं मिमिक और कविता लेखन भी कर सकती हूं.’ सबसे छोटी सहजमीन कौर द‍िल्‍ली में थिएटर करती रही हैं और उन्‍हें ग‍िटार बजाने का भी काफी शौक है.

फिल्‍म ‘रक्षा बंधन’ का न‍िर्देशन आनंद एल राय ने क‍िया है. जी स्टूडियोज, अलका हीरानंदानी और केप ऑफ गुड फिल्म्स के सहयोग से आनंद एल राय और हिमांशु शर्मा द्वारा निर्मित इस फिल्‍म को हिमांशु शर्मा और कनिका ढिल्लों ने ल‍िखा है. रक्षाबंधन का संगीत हिमेश रेशमिया ने दिया है और गीत इरशाद कामिल ने ल‍िखे हैं. ये फिल्‍म 11 अगस्त 2022 को रिलीज होने जा रही है.

Tags: Akshay kumar, Entertainment Special, Raksha bandhan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.