रत्ना पाठक ने सुनाया नसीरुद्दीन शाह के साथ शादी का दिलचस्प किस्सा, दोनों साथ-साथ गा रहे थे विदाई गीत


नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) और रत्ना पाठक (Ratna Pathak) करीब 40 साल से खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रहे हैं. दोनों ही गजब के कलाकार हैं. इनके दो बेटे इमाद और विवान हैं. मजे की बात है कि एक्टर्स माता-पिता के बच्चे भी इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. रत्ना-नसीर की जोड़ी सिर्फ शानदार अभिनय के लिए नहीं बल्कि अपनी लव स्टोरी के लिए भी काफी मशहूर है. इनकी लव स्टोरी के साथ-साथ शादी का किस्सा भी काफी दिलचस्प है. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में रत्ना ने अपने और नसीरुद्दीन के रिलेशनशिप के बारे में खुलकर बताते हुए कहा कि ये पूरी तरह लॉटरी है, और हम लकी हैं.

रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन की मुलाकात 1975 में हुई थी, इस समय दोनों की थियेटर आर्टिस्ट थे और ‘संभोग से सन्यास तक’ नामक प्ले एक साथ कर रहे थे. दोनों साथ काम करते करते काफी करीब आ गए और एक दूसरे को डेट करने लगे. करीब 7 साल के रिलेशनशिप के बाद 1982 में दोनों ने शादी की.

रत्ना पाठक-नसीरुद्दीन शाह की ऐसे हुई थी शादी
रत्ना पाठक ने अपनी शादी के बारे में बताते हुए कहा कि ‘हमारी शादी बड़ी ही शानदार थी. हमारी शादी ऐसी थी जिसमें दूल्हा-दुल्हन दोनों मस्ती कर रहे थे. हम साथ में बीच पर गए, एक साथ स्विमिंग की और वाइन पी. हमने एक दूसरे के साथ अच्छा समय बिताया. किसी तरह का कोई संस्कार-अनुष्ठान नहीं हुआ, ना ही किसी तरह का रोना-धोना. मुझे याद है कि जब मैं अपनी मां का घर छोड़ रही थी तो हम सब एक साथ विदाई का गाना गा रहे थे. मैं और नसीर भी गा रहे थे. तो निश्चित तौर पर मैं अपने बच्चों के लिए भी ऐसा ही चाहती हूं लेकिन उन दोनों में शादी करने के कोई लक्षण ही नजर नहीं आ रहें’.

नसीर-रत्ना पहले दोस्त फिर पति-पत्नी हैं
रत्ना पाठक ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि ‘नसीरुद्दीन शाह के साथ मेरा रिश्ता पहले दोस्ती का है. हम दोनों बराबरी का रिलेशनशिप शेयर करते हैं और यही हमारे रिश्ते की सबसे अच्छी बात है. हम एक दूसरे के दोस्त बने और आज भी हमारी दोस्ती कायम है’.

ये भी पढ़िए-Naseeruddin Shah B’day Spl: हीरो जैसे नहीं दिखते थे नसीरुद्दीन शाह! पहली फिल्म में ऐसे मिला काम, जानें किस्सा

रत्ना के साथ नसीर की दूसरी शादी है
बता दें कि नसीरुद्दीन शाह की रत्ना पाठक के साथ दूसरी शादी है. इससे पहले एक्टर की शादी दिवंगत एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी की बहन मनारा सीकरी से शादी हुई थी. मनारा उम्र में करीब 15 साल नसीर से बड़ी थीं. लेकिन इनकी शादी सिर्फ 1 साल ही चल पाई थी दोनों ने तलाक ले लिया था.

Tags: Actress, Bollywood, Naseeruddin Shah



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.