रेखा को खूबसूरती के मामले में कड़ी टक्कर देती हैं उनकी बहन राधा, राज कपूर के इस HIT फिल्म का था ऑफर


बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेसेस में एक रेखा (Rekha ) खूबसूरती के मामले आज भी एक्ट्रेसेस को तगड़ी टक्कर देती हैं. बॉलीवुड में अपनी फिल्मों में अदाकारी से लेकर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर वह हमेशा सुर्खियों में रहीं. रेखा के परिवार के बारे में कुछ ही लोग जानते हैं. रेखा तमिल सिनेमा के जाने-माने एक्टर रामास्वामी, जिन्हें लोग जैमिनी गणेशन के नाम से जानते हैं, उनकी बेटी हैं. रेखा की सात बहनें हैं और उनका एक भाई है. लेकिन उनकी सगी बहन सिर्फ एक है, राधा.

67 की हो चुकीं रेखा (Rekha ) आज भी खूबसूरती के मामले में किसी दूसरी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से कम नहीं है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि रेखा को खूबसूरती के मामले में उनकी बहन राधा (Radha) कड़ी टक्कर देती हैं. राधा तमिल फिल्मों में काम कर चुकीं और शादी के बाद US में शिफ्ट हो गईं.

राधा को राज कपूर ने ऑफर की थी फिल्म ‘बॉबी’
रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा की बहन राधा ने तमिल फिल्मों में काम करने के साथ कई बड़ी मैगजीन्स के लिए मॉडलिंग भी की. हालांकि. उन्हें फिल्मों से ज्यादा मॉडलिंग में दिलचस्पी थी. उस दौर में उनकी तस्वीरों को देखकर फिल्ममेकर राज कपूर ने उन्हें फिल्म ‘बॉबी’ का ऑफर भी दिया था, लेकिन राधा ने उस ऑफर को ठुकरा दिया था.

1981 में बचपन के दोस्त से रचाया ब्याह
‘बॉबी’ का ऑफर जब राधा ने ठुकरा दिया तो फिल्म के लिए डिंपल कपाड़िया को सेलेक्ट किया गया. इस फिल्म से स्टार बन गईं. वहीं, राधा ने 1981 में अपने बचपन के दोस्त उस्मान सईद संग शादी कर ली और यूएस में सेटल हो गईं.

शादी के लिए राधा बन गई थीं राबिया
राधा के पति उस्मान साउथ के डायरेक्टर एस. एम. अब्बास के बेटे हैं. इस शादी के लिए राधा ने अपना नाम बदल कर राबिया कर लिया था. राधा के दो बेटे हैं नाविद और अमन.

एक-दूसरे पर जान छिड़कती हैं बहनें
आपको बता दें कि रेखा की मां पुष्पावली भी एक्ट्रेस थीं. फिल्मों के दौरान ही पुष्पावली और जैमिनी गणेशन का अफेयर शुरू हुआ. हालांकि उन्होंने कभी शादी नहीं की, लेकिन कपल की दो बेटियां हुईं रेखा और राधा. रेखा के अपने पिता के साथ अच्छे संबंध नहीं थे लेकिन अपनी बहनों के साथ उनकी जबरदस्त बॉन्डिंग है. सभी बहनें एक-दूसरे पर जान छिड़कती हैं.

Tags: Rekha



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.