Spread the love


फिल्ममेकर रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) का कहना है कि वह अपने पुलिस-एक्शन ड्रामा ‘सिंघम’ की तीसरी किस्त के लिए ऑडियंस के एक्साइटमेंट को समझते हैं, लेकिन उनकी मजबूरी है कि फिल्म 2022 के आखिरी तक शुरू नहीं होगी. रोहित ने उनकी लेटेस्ट फिल्म ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavnashi)  के आखिरी में अजय देवगन स्टारर ‘सिंघम’ फ्रैंचाइजी की तीसरी किस्त का हिंट दिया था. फिल्म के क्लाइमैक्स ने कई कयासों को जन्म दिया कि रोहित जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के हटने की पृष्ठभूमि पर आधारित कोई फिल्म बनाएंगे. साल 2019 में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 (Article 370) को हटाया गया था और इसे विशेष राज्य का दर्जा दिया गया.

रोहित शेट्टी (Rohit Shetty Interview) से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने पीटीआई से कहा, “मैंने कई जगह पढ़ा कि लोगों का कहना कि यह कश्मीर में सेट है और अनुच्छेद 370 है… इसका तो मुझे भी नहीं पता! लोग कह रहे हैं… लेकिन किसी भी बड़े पैमाने की फिल्म के साथ ऐसा होता है. लोग अपनी कहानियां लिखते हैं, जोकि ठीक है.”

रोहित शेट्टी ने कहा कि टीम के पास फिल्म की कहानी के बारे में एक बेसिक आइडिया है, लेकिन उन्होंने अभी तक फाइनल ड्राफ्ट को तैयार नहीं किया है. रोहित ने कहा कि ‘सिंघम 3’ बहुत आगे का काम है क्योंकि वह पहले से ही रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के साथ अपकमिंग कॉमेडी ‘सर्कस’ और अजय देवगन के पास भी फिल्मों के लंबी लाइन है. उन्होंने कहा,”हमारे पास एक ऑरिजनल आइडिया है कि कहानी क्या होगी, क्योंकि यह वहीं से जारी है जहां से ‘सूर्यवंशी’ को छोड़ा था. सच्चाई यह है कि हम ‘सर्कस’ बना रहे हैं, हम फिल्म के आखिरी शेड्यूल के लिए 2 दिसंबर को ऊटी निकलने वाले हैं. हम पहले उस फिल्म को खत्म करेंगे.”

रोहित ने आगे कहा,”कोरोना महामारी के कारण अजय सर के पास पहले से ही एक बैकलॉग है. इसलिए हम अगले साल के अंत तक फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं कर रहे हैं. मैं समझ सकता हूं कि सूर्यवंशी के एक्साइटमेंट की वजह से लोग ‘सिंघम’ चाहते हैं, लेकिन तकनीकी रूप से हम 2023 तक फिल्म को रिलीज नहीं करेंगे.”

रोहित शेट्टी ने कहा कि तीसरी किस्त में भी जमकर एक्शन होगा और इस प्रोजेक्ट पर काम करने में वक्त लगेगा. उन्होंने “अगर नवंबर, दिसंबर 2022 तक हम शूटिंग शुरू करते हैं… यह एक बड़ी एक्शन फिल्म है, इसलिए मुझे इसे खत्म करने में 7 महीने लगेंगे. फाइनल ड्राफ्ट लिखने के लिए बहुत समय है, इस बारे में सोचें कि क्या हम और किरदारों को लाना चाहते हैं, ‘सूर्यवंशी’ का एनालिसिस करेंगे कि क्या उन्हें दोबारा फिल्म में लें या नहीं. इस पूरी जर्नी में समय लगेगा.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *