‘लाल सिंह चड्ढा’ के रोल में बेटे जुनैद खान को लेना चाहते थे आमिर खान, इस वजह से पूरी न हो सकी एक्टर की चाहत


पिछले कुछ वर्षों से कोरोना की वजह से रुकी हुई फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. आमिर खान और करीना कपूर खान स्टारर इस फिल्म को अद्वैत चंदन ने डायरेक्ट किया है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक होने वाली है. यह फिल्म टॉम हैंक्स की हॉलीवुड क्लासिक ‘फॉरेस्ट गंप’ की रीमेक है. आमिर फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे है और इसके प्रमोशन में लगे हुए हैं.

आमिखान ने हाल ही में खुलासा किया कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ के प्री-प्रोडक्शन के दौरान, वह चाहते थे कि उनका बेटा जुनैद खान लाल सिंह चड्डा में भूमिका निभाए. दिलचस्प बात यह है कि जुनैद ने फिल्म के मुख्य किरदार के लिए टेस्ट वीडियो भी किया था.

फिल्म के लिए कैसे सरदार बने आमिर?

आमिर कहते हैं, “कहानी और किरदार पूरी तरह से अतुल कुलकर्णी ने रचा है. उन्हीं का सजेशन था कि इसे सरदार का लुक दिया जाए. मैं एक बार जिम में किसी सरदार से मिला, मुझे उनकी पर्सनैलिटी बहुत पसंद आई. मैंने उनको जाकर कहा कि क्या मैं आपकी तस्वीर ले सकता हूं. साथ ही उन्हें एक्सप्लेन किया कि मैं आगामी फिल्म में सरदार के किरदार में हूं और आपका लुक फॉलो करना चाहता हूं. उन्होंने मेरी काफी मदद भी की. वहां से मैंने अपनी दाढ़ी बढ़ानी शुरू कर दी थी

जब जुनैद बने लाल सिंह चड्डा

आमिर खान ने बताया कि जब उन्होंने अपनी एक्स वाइफ किरण राव के साथ अपने बेटे जुनैद का टेस्ट वीडियो देखा, तो मेरे होश उड़ गए. जब जुनैद बने लाल सिंह चड्डा तो मुझे लगा कि मेरे हाथ से यह मौका चला गया है.लाल सिंह चड्डा फ़िल्म में किरदार की वह मासूमियत जिसे हम सीखना चाहते थे, मेरे पास वह मासूमियत नहीं है लेकिन मेरे बेटे ने उस किरदार के टेस्ट वीडियो में बेहतर किया. जुनैद की एक्टिंग श्रेष्ठ थी और मुझे लगा कि वह भूमिका निभाने के लिए सही आदमी था.

मैंने डायरेक्टर अद्वैत को कहा यह इंटेंस सब्जेक्ट हैंडल कर सकते हो या नहीं

इस बीच मेरे बेटे जुनैद बाहर से थिएटर का कोर्स करके इंडिया लौटे थे. इत्तेफाक से वो हमारे प्रेप वर्क के बीच ही लौटे थे.मैंने डायरेक्टर अद्वैत को कहा कि यह बहुत मुश्किल फिल्म है, इसके कम से कम 6 से 7 सीन्स के टेस्ट मुझे चाहिए होंगे आप किसी से शूट करवाओ. मुझे शूट कर दिखाओ ताकि मैं समझ पाऊं कि आप यह इंटेंस सब्जेक्ट हैंडल कर सकते हो या नहीं. मैंने उन्हें जुनैद का सजेशन देते हुए कहा कि इसे ही लाल बनाकर देख लो. मुझे लगा इससे दोनों चीजें हो जाएंगी. बेटा क्या सीख कर आया वो भी पता चल जाएगा और डायरेक्टर का भी टेस्ट हो जाएगा.

लाल सिंह चड्ढा की  भूमिका के रूप में वह एकदम सही था

अभिनेता ने कहा कि उन्होंने इंडस्ट्री के अनुभवी निर्देशक राजकुमार हिरानी, ​​करण जौहर और आदित्य चोपड़ा जैसे लगभग 100 लोगों को टेस्ट वीडियो दिखाया जिसमें कुछ परिवार और दोस्त भी साथ थे, “हर व्यक्ति जिसे मैंने वीडियो दिखाई, हर किसी ने कहा, आपको जुनैद को कास्ट करने की आवश्यकता है. भूमिका के रूप में वह एकदम सही था.”

कुलकर्णी और आदित्य चोपड़ा ने   इस कहानी को इतने बेहतर से पर्दे पर नहीं उतार सकता

अभिनेता ने कहा हालांकि, अतुल (कुलकर्णी, फिल्म के लेखक) और आदित्य चोपड़ा इस बात पर अड़े थे कि यह फ़िल्म आमिर को ही करनी चाहिए. उनके मुताबिक, फॉरेस्ट गंप की कहानी उतनी ठोस नहीं है. यह एक एपिसोडिक फिल्म है जिसमें एक स्टार की जरूरत होती है. एक नया अभिनेता इस कहानी को इतने बेहतर से पर्दे पर नहीं उतार सकता. इसलिए जब चर्चा फिर से शुरू हुई, तो मैंने फिर से अपनी दाढ़ी बढ़ानी शुरू कर दी,”

बेटे का प्रदर्शन उनके लिए प्रेरणा बन गया

आमिर खान ने अपने बेटे की तारीफ करते हुए कहा कि टेस्ट वीडियो में उनके बेटे का प्रदर्शन उनके लिए प्रेरणा बन गया. “मुझे उम्मीद नहीं थी कि वह मुझसे बेहतर एक्टिंग कर सकेगा. मैं जुनैद से बहुत प्रभावित हुआ. टेस्ट वीडियो बेटे का प्रदर्शन  फिल्म के लिए मेरी प्रेरणा थे. मैंने उनकी आंखों को देखा और वहां से किरदार को लिया. यह मेरा लाल सिंह चड्डा बनने तक का सफर है.

Tags: Aamir khan, Bollywood, Laal Singh Chaddha



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.