विवेक अग्निहोत्री ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ की वजह से किया घुटने की चोट को इग्नोर, अब भुगतना पड़ा ये परिणाम


‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने अपने घुटने में हुए फ्रैक्चर को लेकर खुलकर बात की है. जिससे अब उन्हें स्ट्रेस फ्रैक्चर भी हो गया है. फिल्मकार ने कहा कि पिछले साल चोट लगने के बाद आखिरकार उन्होंने अपने घुटने की थेरेपी शुरू कर दी है. अपने बंधे हुए घुटने की तस्वीर शेयर करते हुए विवेक ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा, “अंतत: घुटने की थेरेपी शुरू हो रही है. द कश्मीर फाइल्स के कारण 1.5 वर्ष तक इस चोट को मैं अनदेखा करता रहा.”

विवेक अग्निहोत्री ने आगे लिखा, “अब यह बदतर हो गया है . अब मुझे स्ट्रेस फ्रैक्चर भी हो गया है.जब भी मुझे शरीर और काम के बीच चुनना पड़ता है, मैं अपने शरीर से समझौता कर लेता हूं. इस रवैये को बदलना चाहिए..” विवेक ने आगे लिखा, “यह दिन था – 24 दिसंबर 2021. जब मैं फिसल गया और मेरा कार्टिलेज फट गया. डॉक्टरों ने मुझे 6-8 सप्ताह के लिए आराम करने की सलाह दी.”

विवेक अग्निहोत्री ने आगे लिखा, “लेकिन जैसा वे कहते हैं, शो मस्ट गो ऑन. अगले 18 महीनों तक बिना किसी रुकावट के शो चलता रहा लेकिन मेरा घुटना खराब हो गया.आज, मैं ‘आत्म-प्रवृत्त-फ्रैक्चर’ के लिए किसे दोषी ठहराऊं?” फिल्म निर्माता ने ट्वीट में गलत वर्ष शेयर किया है और बाद में इसे सुधार कर उन्होंने सही वर्ष 2020 कर दिया है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ ने की 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई

विवेक ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को मसूरी, देहरादून और कश्मीर में शूट किया था. फिल्म 1990 के दशक के दौरान तत्कालीन जम्मू और कश्मीर से कश्मीरी पंडितों की हत्याओं और पलायन के इर्द-गिर्द घूमती है. फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, पुनीत इस्सर और अन्य दिग्गज एक्टर थे. फिल्म ने दुनिया भर में 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है और महामारी के बाद सबसे सफल हिंदी फिल्मों में से एक है.

‘द दिल्ली फाइल्स’ की तैयारी में विवेक

अप्रैल में, विवेक ने घोषणा की कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ की सफलता के बाद, वह अब ‘द दिल्ली फाइल्स’ पर काम कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने उस विषय की ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की जिस पर फिल्म आधारित होगी. विवेक और अभिनेता-निर्माता पल्लवी जोशी, जो दूरदर्शी जोड़ी के रूप में जाने जाते हैं, हाल ही में अपने ‘ह्यूमैनिटी टूर’ से वापस आए, जो 28 मई से 28 जून तक निर्धारित किया गया था.

Tags: Vivek Agnihotri





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.