‘शमशेरा’ के डायरेक्टर ने ऐसे की रणबीर कपूर-ऋषि कपूर की तुलना, बोले- ‘एक नार्थ तो दूसरा साउथ पोल’


रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की मच अवेटेड अपकमिंग फिल्म ‘शमशेरा’ (Shamshera) को लेकर जबरदस्त क्रेज बना हुआ है. डायरेक्टर करण मल्होत्रा (Karan Malhotra) के निर्देशन में बनी फिल्म का शानदार ट्रेलर और गाना दर्शकों के दिलों दिमाग पर छाया हुआ है.  बता दें कि करण मल्होत्रा ऐसे डायरेक्टर हैं, जो रणबीर के पिता दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर ( Rishi Kapoor) के साथ भी काम कर चुके हैं. उन्होंने ऋषि कपूर के साथ ‘अग्निपथ’ में काम किया और आने वाली ‘शमशेरा’ में रणबीर को निर्देशित किया. अब इन एक्टर्स के साथ करने के अनुभवों को करण मल्होत्रा ने बताया है. इसके साथ ही उन्होंने बाप-बेटे के बीच अंतर और समानताओं का खुलासा किया है.

करण के अनुसार, ऋषि कपूर और उनके बेटे रणबीर की एक्टिंग कल्चर एक जैसा ही है, लेकिन दोनों की पर्सनालिटी एक दूसरे से एकदम अलग है. बिल्कुल नार्थ पोल और साउथ पोल की तरह. बाप-बेटे के अंतर के बीच के बारे में और भी गहराई से बताते हुए डायरेक्टर ने आगे कहा, “चिंटूअंकल (ऋषि) बहुत तेजतर्रार, विरोधी व्यक्ति थे. जबकि रणबीर की पर्सनालिटी इसके बिल्कुल विपरीत हैं. रणबीर हैप्पी-गो-लकी हैं. वह शांति से अपनी मस्ती करता है. वह अपने आप में खुश होता है और उदासीन भी.” ये सारी बातें करण ने ETimes से बात करते हुए कहा.

ऋषि कपूर को किया याद
ऋषि कपूर के साथ काम करने के अनुभव को याद करते हुए करण ने कहा, “अग्निपथ की शूटिंग के दौरान चिंटू अंकल के साथ मेरी कई बार बहस और आपस में अनबन हो जाती थी. हालांकि फिर भी मैं उसके साथ उस पूरे अनुभव को एक पल के लिए भी नहीं भूलना चाहूंगा क्योंकि मैं इसे बहुत सहेज कर रखता हूं. मैं वास्तव में उस पहलू को याद करता हूं. वे हमेशा मुझे चैलेंज करते और मेरे विश्वास को और मजबूत करते थे. उनके साथ लड़ना मानों ऐसा लगता था कि जैसे मैं माता-पिता के साथ बहस कर रहा हूं. वो गली भी देते थे, धक्का भी मरते थे और कहते थे-‘पागल हो गया है तू’ …और हम अक्सर आपस में भिड़ जाते थे.”

बाप-बेटे के बीच समानता के बारे में बताया
रणबीर और ऋषि के बीच समानता के बारे में बताते हुए करण ने कहा, “रणबीर और चिंटू अंकल के बीच समानता यह है कि वे दोनों फिल्म और फिल्म प्रोजक्शन के विजन के सामने आत्मसमर्पण करते हैं. वे इसे खराब करने की कोशिश नहीं करेंगे. यही उनका सबसे बड़ा गुण है.” उन्होंने आगे कहा कि ऋषि और रणबीर दोनों ने उन्हें वही दिया जो वह उनसे चाहते थे, आगे कहते हैं, “कई बार उन्होंने मुझे मेरी उम्मीद से भी अधिक दिया. उन्होंने कभी अपने लिए काम नहीं किया. सेट पर इतना ड्रामा हो सकता था, क्योंकि दोनों इतने बड़े सितारे थे, लेकिन वे प्रोफेशनल थे और उन्होंने फिल्म के लिए काम किया.”

Tags: Ranbir kapoor, Sanjay dutt, Shamshera



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.