शाहरुख खान के लिए गेमचेंजर होगा 2023! सिल्वर स्क्रीन पर फिर जादू बिखेरने को तैयार हैं ‘बादशाह’


शाहरुख खान (Shahrukh Khan), बॉलीवुड का एक चैप्टर कहे जा सकते हैं. अपने अंदाज, एक्टिंग और स्वभाव से वे सिनेम जगत में अलग पहचान रखते हैं. रोमांटिक किरदारों में जान डालने वाले शाहरुख को बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है. लेकिन बीते कुछ सालों में शाहरुख पर्दे पर अपना जलवा बिखेरने में नाकामयाब रहे हैं. उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं किया और उनके किरदारों ने फैंस को निराश किया. अब शाहरुख एक बार फिर नए अंदाज में दर्शकों के सामने आने के लिए तैयार हो गए हैं. आने वाला 2023 उनके लिए कई मायनों में खास है.

चार साल पहले शाहरुख खान फिल्म ‘जीरो’ (Zero) में नजर आए थे. आनंद एल. राय निर्देशित इस फिल्म में शाहरुख बौने के रूप में सामने आए लेकिन उन्हें दर्शकों ने नकार दिया. शाहरुख की 2014 में आई ‘हैप्पी न्यू ईयर’ (Happy New Year) ही अच्छा प्रदर्शन कर सकी थीं. इसके बाद आईं ‘रईस’, ‘दिलवाले’, ‘जब हैरी मेट सेजल’ जैसी सभी फिल्में दर्शकों को लुभा नहीं सकीं. कहा जाने लगा कि शाहरुख अब अपना वो स्टारडम खो चुके हैं.

खुद को कर लिया था सीमित
फिल्मी दुनिया से खास लगाव रखने वाले शाहरुख ने खुद के कुछ समय के लिए सीमित कर दिया. वे ऐसी स्टोरीज पर काम करने लगे जो अलग हों और जिनसे जनता जुड़ सकें. अब लम्बे समय बाद वे एक बार फिर दर्शकों के सामने आने के लिए तैयार है. साल 2023 उनके लिए अहम साबित हो सकता है क्योंकि इस साल उनकी 3 बड़ी फिल्में सामने आएंगी. माना जा रहा है कि शाहरुख के कॅरियर के लिए यह फिल्में गेमचेंजर साबित हो सकती हैं.

पठान (Pathaan)
रिलीज डेट : 25 जनवरी 2023
सबसे पहले अगले साल की शुरुआत में ही शाहरुख खान फिल्म ‘पठान’ के जरिए रूबरू होंगे. यह फिल्म प्री रिपब्लिक डे पर रिलीज होगी. यह क्राइम एक्शन फिल्म है, जिसमें शाहरुख रॉ एजेंट की भूमिका में नजर आएंगे. सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम लीड रोल में नजर आएंगे. शाहरुख फिल्म की शूटिंग पूरी कर चुके हैं और अब इस पर पोस्ट प्रोडक्शन वर्क चल रहा है.

(फोटो साभार: शाहरुख खान इंस्टाग्राम)

जवान (Jawan)
रिलीज डेट : 2 जून 2023
साल की शुरुआत में एंट्री करने के बाद शाहरुख साल के बीच में अपनी फिल्म ‘जवान’ लेकर आएंगे. यह फिल्म कई मायनों में खास है क्योंकि इसमें शाहरुख के साथ साउथ के बड़े स्टार्स नजर आएंगे. नयनतारा और विजय सेतुपति इस फिल्म में अहम किरदार निभा रहे हैं. एटली के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक्शन थ्रिलर है और इसकी भी बहुत कुछ शूटिंग हो चुकी है. इस फिल्म से शाहरुख के साथ दर्शकों को भी काफी उम्मीदें हैं.

shahrukh khan, sharukh khan upcoming movies, sharukh new movies, shahrukh in 2023, 2023 releases, rajkumar hirani, atlee, siddarth anand, deepika padukon, nayantara, vijay setupathi, thalpthy vijay, bollywood news, शाहरुख खान, नयनतारा, ​दीपिका पादुकोण, विजय सेतुपति, थेलापति विजय, एटली, राजकुमार ​हीराना, जॉन अब्राहम, तापसी पन्नू, शारुख की आने वाली फिल्में, शाहरुख अपकमिंग मूवीज, शाहरुख 2023, 2023 में रिलीज होने वाली फिल्में

(फोटो साभार: शाहरुख खान इंस्टाग्राम)

डंकी (Dunki)
रिलीज डेट : 22 दिसम्बर 2023
2023 की शुरुआत और मध्य के बाद साल का अंत भी शाहरुख खान की फिल्म से ही होगा. राजकुमार हीरानी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में शारुख लीड रोल प्ले कर रहे हैं. यह पहला मौका है जब शाहरुख उनके साथ काम कर रहे हैं. फिल्म में तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन ईरानी भी अहम किरदार निभा रहे हैं. यह अवैध तरीके से अप्रवासियों को सीमा पार कराने के विषय पर आधारित है.

शाहरुख की यह तीनों ही फिल्में अलग-अलग जोनर की हैं. इन फिल्मों के साथ कयास लगाया जा रहा है कि एक बार फिर शाहरुख के ​कॅरियर में उछाल आएगा. तीनों ही फिल्मों की हर तैयारी पर शाहरुख निजी तौर पर ध्यान दे रहे हैं.

Tags: Deepika padukone, Rajkumar Hirani, Shahrukh khan, Thalapathy Vijay





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *