‘सत्या’ से लीड हीरो जेडी चक्रवर्ती को निकालना चाहते थे शाहरुख खान! 25 साल बाद एक्टर ने किया खुलासा


25 Years Of Satya: राम गोपाल वर्मा के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘सत्या’ के हाल में 25 साल पूरे हुए हैं. फिल्म में मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee), उर्मिला मातोंडकर और जेडी चक्रवर्ती लीड रोल में थे. इस फिल्म ने 6 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स और एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समेत कई अवॉर्ड्स जीते. फिल्म में मानवता की अलग एक अलग नजरिया दिखाया गया और अंडरवर्ल्ड की कड़वी सच्चाई को दिखाई. फिल्म के सभी सॉन्ग सुपरहिट हुए थे. फिल्म की कहानी सौरभ शुक्ला और अनुराग कश्यप ने लिखी थी. फिल्म में सत्या का किरदार जेडी चक्रवर्ती ने निभाया था. फिल्म के 25 साल पूरे होने पर जेडी ने एक इंटरव्यू दिया और फिल्म से जुड़े कई यादगार और अनसुने किस्से बताए, जिनमें से एक शाहरुख खान से जुड़ा है.

जेडी चक्रवर्ती (JD Chakravarthy) ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में बताया कि फिल्म की रिलीज से एक दिन पहले शाहरुख खान का कॉल उनके पास आया था, जिसमें शाहरुख उन्हें रिप्लेस करने की बात कर रहे थे. शाहरुख की इस बात से वह नाराज भी हुए थे, लेकिन बाद में दोनों के बीच ऐसी बात हुई की शाहरुख उनकी तारीफें करने लगे.

जेडी चक्रवर्ती ने कहा, “2 जुलाई को, सत्या की रिलीज से एक शाम पहले, मुझे मणिरत्नम का फोन आया. उस समय मणि पहले से ही एक प्रिय मित्र थे. उन्होंने ‘सत्या’ देखी थी और मैंने पूछा कि क्या उन्हें फिल्म पसंद है. उन्होंने कहा, ‘कोई आपसे बात करना चाहता है.’ फिर किसी ने फोन लिया और कहा, ‘सलाम अलैकुम.’ मैंने कहा, ‘वालेकुम अस्सलाम, कौन बोल रहे हैं?’

‘सत्या’ के पोस्टर में जेडी चक्रवर्ती और मनोज बाजपेयी. (फोटो साभारः Sony Liv)

जेडी चक्रवर्ती ने आगे बताया, “उस व्यक्ति ने कहा, ‘कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन बात कर रहा है, बस एक सवाल का जवाब दें. अगर ‘सत्या’ असफल होती है, तो आपको क्या लगता है कि हमें क्या करना चाहिए?’ मैंने उनसे पूछा, ‘क्या मैं आपका शुभ नाम जान सकता हूं?’ उन्होंने कहा, ‘नाम में क्या रखा है?’ मैंने कहा, ‘यह जरूरी है. मुझे अपना नाम बताइए.’ उन्होंने कहा, ‘मेरा नाम शाहरुख खान है’.”

जेडी शाहरुख की बात से हुए थे आहत

जेडी चक्रवर्ती ने आगे कहा, “मैं आहत हुआ. मैंने कहा, ‘शाहरुख, मैं आपकी तरह प्रतिभाशाली और बुद्धिमान नहीं हूं. आप मुझे बताएं कि अगर ‘सत्या’ एक असफल होती है, तो हमें क्या करना चाहिए.’ शाहरुख ने कहा, ‘यह आसान है. ‘सत्या’ में जो जेडी चक्रवर्ती हैं न उसे निकाल कर फिल्म में शाहरुख खान को डाल देना चाहिए.’ मैंने कहा, ‘मैं नहीं समझा.’ उन्होंने कहा, ‘अगर आप मुझे फिल्म में रखेंगे तो मैं फिल्म का वन टू का फोर दूंगा’.”

Satya Complete 25 Years

(फोटो साभारः youtube Videograb)

Darlings के रिलीज होते ही सबसे पहले शाहरुख खान के साथ मैनीक्योर-पेडीक्योर करवाएंगी आलिया भट्ट

मजाक कर रहे थे शाहरुख

जेडी चक्रवर्ती ने आगे कहा, “मैं समझ गया कि वह मेरे साथ मजाक कर रहे हैं. शाहरुख ने आगे कहा, ‘आप बहुत अच्छे इंसान हैं. और फिल्म बहुत अच्छी है.’ जिस तरह से उन्होंने मेरी तारीफ की, वह मुझे पसंद आया. मुझे लगता है कि वह उस समय मणिरत्नम के साथ ‘दिल से’ की शूटिंग कर रहे थे.”

Tags: Bollywood movies, Shah rukh khan, Shahrukh khan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.