सलमान खान को आत्मरक्षा के नाम पर मिला बंदूक रखने का लाइसेंस, ‘भाईजान’ को मिली थी जान से मारने की धमकी


Salman Khan Arms License: सलमान खान ने पिछले दिनों बंदूक रखने के लिए लाइसेंस की अर्जी दी थी. अब उन्हें आत्मरक्षा के लिए बंदूक रखने का लाइसेंस मिल गया है. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है. बता दें कि दो महीने पहले सलमान के पिता सलीम खान को एक जान से मारने की धमकी भरा पत्र मिला था, जिसमें उन्हें और सलमान को जान से मारने की धमकी दी गई थी. एएनआई के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने कहा है कि सलमान खान को आर्म्स लाइसेंस जारी कर दिया गया है. उन्होंने इसके लिए अप्लाई किया था.

सलमान खान बंदूक रखने का लाइसेंस मिला. (फोटो साभारः Twitter @Ani)

मुंबई पुलिस ने कहा कि हाल ही में उन्हें एक पत्र के जरिए धमकी मिली थी जिसकी वजह से उन्होंने आत्मरक्षा के लिए आर्म्स लाइसेंस की मांग की थी. एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने पुष्टि की कि लाइसेंस हाल ही में तब छपा था जब अभिनेता ने अपने हथियार लाइसेंस आवेदन के संबंध में मुंबई के पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर से मुलाकात की थी.

अधिकारियों ने बताया कि लाइसेंस मिलने के प्रक्रिया के मुताबिक, फाइल को पुलिस उपायुक्त (जोन 9) के कार्यालय में वेरिफाई करने के लिए भेजा गया था. इसमें अपराधिक रिकॉर्ड की भी जांच की गई थी. जब डॉक्यूमेंट वेरिफाई और अपराधिक जांच हो गई गई, तो खतरे की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने फाइल को मंजूरी दे दी.

सलमान खान के प्रतिनिधि ने पुलिस मुख्यालय में बन्दूक लाइसेंस ब्रांच से लाइसेंस प्राप्त किया. 22 जुलाई को सलमान खान मुंबई के पुलिस कमिश्नर विवेक फनसालकर के सामने पेश हुए और करीब आधे घंटे तक बैठक चली जिसके बाद लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी हुई.  जून के महीने में सलमान और उनके पिता सलीम खान की सिक्योरिटी को बढ़ा दिया गया था.

Tags: Salman khan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.