सावन कुमार ताक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, फेफड़ों और दिल संबंधी बीमारियों से जूझ रहे हैं डायरेक्टर


बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज डायरेक्टर सावन कुमार ताक मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती हैं. उन्हें फेफड़ों और दिल से संबंधित बीमारियां हैं. वह अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं. सावन कुमार डायरेक्टर के साथ-साथ प्रोड्यूसर, लेखक और गीतकार भी रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें कुछ दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उनकी स्थिति के बारे में जानकर उनके करीबी लोग और फैंस उनकी सलामती की दुआएं मांग रहे हैं.

सावन कुमार ताक के भतीजे नवीन कुमार ताक ने ईटाइम्स से बात की और बताया, “उन्हें कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनको लंबे समय से फेफड़ों से संबंधित बीमारियां रही हैं, लेकिन इस बार वह गंभीर हैं और उनका दिल अच्छी स्थिति में नहीं है. हम फैंस और फॉलोअर्स से अपील करते हैं कि वह उनके लिए प्रार्थना करें ताकि अंकल इस मुश्किल घड़ी से बाहर निकल सकें.”

सावन कुमार ताक ने संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) और महमूद जूनियर उर्फ नईम सैय्यद जैसे कई क्रिटिकली एक्लेम्ड एक्टर्स को ब्रेक देने के लिए भी जाना जाता है. सावन ने कम बजट में ‘नौनिहाल’ को प्रोड्यूस किया था. उन्होंने इसकी कहानी भी लिखी थी. इसी फिल्म से संजीव कुमार ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म को नेशनल अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था.

‘नौनिहाल’ में संजीव कपूर के साथ बलराज साहनी और इंद्राणी मुखर्जी लीड रोल में थे. फिल्म का म्यूजिक मदन मोहन ने दिया था. इसके गाने कैफी आजमी ने लिखे थे. बतौर निर्देशक सावन कुमार ताक की पहली फिल्म मीना कुमारी के साथ ‘गोमती के किनारे’ थी. इस फिल्म में मीना के साथ मुमताज भी लीड रोल में थी. फिल्म का म्यूजिक आर डी बर्मन ने दिया था.

सावन कुमार ताक के साथ सलमान खान और श्रीदेवी.

सावन कुमार ताक ने आखिरी बार सलमान खान (Salman Khan) के साथ काम किया था. उन्होंने सलमान खान स्टारर ‘सावन.. द लव सीजन’ को डायरेक्ट किया था. उन्होंने इस फिल्म की कहानी भी लिखी थी और इसे प्रोड्यूस भी किया थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी. . इससे पहले वह ‘सनम बेवफा’ और ‘चांद का टुकड़ा’ में सलमान के साथ काम कर चुके हैं. सावन कुमार ताक 86 साल के हैं.

Tags: Bollywood news, Salman khan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.