सूर्यवंशम में हीरा ठाकुर के साथ खूब जमी थी IAS राधा सिंह की जोड़ी, फिल्म में रेखा ने दी थी उनकी आवाज


21 मई 1999 को रिलीज हुई फिल्म ‘सूर्यवंशम’ (Sooryavansham) को पसंद करने वाले आज भी बहुत हैं. आज भी यह फिल्म टीवी पर खूब देखी जाती है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ एक्ट्रेस सौंदर्या (Soundarya) ने भी काम किया था.सौंदर्या को हिंदी ठीक से नहीं आती थी, ऐसे में रेखा ने इस फिल्म में आवाज दी थी. यूं तो यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप थी, पर इससे सौंदर्या काफी लोकप्रिय हो गई थीं. सौंदर्या (Soundarya) साउथ की कई हिट फिल्मो में भी नजर आ चुकी हैं.

‘सूर्यवंशम’ सौंदर्या की पहली और आखिरी हिंदी फिल्म थी. वह 1992 में आई कन्नड़ फिल्म ‘गंधर्व’ में पहली बार नजर आई थीं और अपने 12 साल के करियर में कुल 14 फिल्में की थीं. सौंदर्या, उद्योपति और फिल्म लेखक-निर्माता केएस सत्यनारायण की बेटी थीं और जब सौंदर्या एमबीबीएस कर रहीं थीं, तब उनके पिता के दोस्त ने उन्हें फिल्म का ऑफर दिया था. इसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ी और एक्ट्रेस बन गईं.

राजनीति में आजमाया मौका
उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगु जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. उन्होंने ज्यादातर तमिल फिल्में की थीं. साल 2003 में उन्होंने अपने क्लासमेट दोस्त और सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघु से शादी कर ली थी. फिल्मों से लोकप्रियता मिलने के बाद उन्होंन राजनीति में जाने का फैसला किया और भारतीय जनता पार्टी से जा जुड़ीं.

बेहद कम उम्र में दुनिया को कहा अलविदा
17 अप्रैल 2004 को सौंदर्या भारतीय जनता पार्टी के एक उम्मीदवार के लिए चुनाव-प्रचार करने करीमनगर जा रही थीं. पर हेलीकॉप्टर 100 फीट की ऊंचाई पर पहुंचते ही क्रैश हो गया था. इस हादसे में सौंदर्या, उनके भाई और दो अन्य लोगों की मौत हो गई थी. यह बेहद पीड़ादायक है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ था, उस वक्त वह 7 महीने की प्रेग्नेंट थीं. सौंदर्या ने सिर्फ 31 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था. इस घटना ने उनके परिवार के साथ-साथ फैंस भी काफी दुखी हुए थे. आज उनको गए लगभग 16 साल हो गए हैं, पर वह अपनी फिल्मों के जरिये फैंस के दिलों में जिंदा हैं.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर से की थी सौंदर्या ने शादी
सौंदर्या का असली नाम सौम्या सत्यनारायण था. उनका जन्म 18 जुलाई 1972 को कर्नाटक के कोलार में इंडस्ट्रियलिस्ट और कन्नड़ फिल्मों के राइटर के. एस. नारायण के यहां हुआ था. मौत से करीब एक साल पहले ही 2003 में सौंदर्या ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर जी. एस. रघु से शादी की थी.रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2010 में जी. एस. रघु ने अर्पिता नाम की लड़की से दूसरी शादी कर ली है.

Tags: Bollywood, Bollywood actress, Bollywood Birthday



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.