हिंदी बनाम साउथ पर अनुपम खेर ने कही बड़ी बात, बोले- ‘साउथ के लोग कहानी बेचते हैं और बॉलीवुड वाले स्टार्स’


अनुपम खेर (Anupam Kher) बॉलीवुड इंडस्ट्री के उन कलाकारों में से एक हैं, जो हर मुद्दे पर अपनी आवाज बुलंद करते नजर आते हैं. अपनी बेबाकी और खुले विचारों के लिए मशहूर अनुपम खेर एक बार फिर चर्चा में हैं. अक्सर वह अपनी फिल्मों से कम लेकिन अपने बयानों को लेकर खबरों में बने रहते हैं. इन्हीं सब के बीच उन्होंने ‘साउथ और बॉलीवुड’ फिल्मों के बॉक्स ऑफिस के चल रहे बहस पर अपना रिएक्शन दिया है. अपने हालिया इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में सितारों को बेचा जा रहा है. अच्छी फिल्में बना कर दर्शकों पर एहसान करना नहीं होता.

आपको बता दें कि अनुपम खेर को 13 सितंबर को रिलीज हुई साउथ की मिनी बजट वाली फिल्म ‘कार्तिकेय 2’ में देखा गया. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शुरुआती दिन से धूम मचा रही है. इस फिल्म ने कमाई के मामले में अपने साथ आईं अन्य फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है.

हॉलीवुड को कॉपी नहीं कर रहे हैं

ई टाइम्स से बातचीत में अनुपम ने साउथ की फिल्मों की सफलता पर कहा, “मैं दोनों में फर्क नहीं कर रहा लेकिन मुझे लगता है कि उनका सिनेमा ज्यादा प्रासंगिक इसलिए है क्योंकि वे हॉलीवुड को कॉपी नहीं कर रहे हैं. वे ( साउथ) कहानियां कह रहे हैं, जबकि यहां (हिंदी सिनेमा) हम सितारों को बेच रहे हैं.”

अच्छी फिल्में बनाकर आप उन पर एहसान कर रहे हैं

रिपोर्ट के अनुसार, अनुपम ने कहा कि उन्होंने दक्षिण भारतीय सिनेमा से बहुत कुछ सीखा है। वह तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम कर चुके हैं. ऐसे में उनका कहना कि साउथ में दर्शकों के लिए फिल्में बनाई जाती हैं. समस्या वहां शुरु होती है जब आप दर्शकों को दरकिनार कर दें और सोचें कि अच्छी फिल्में बनाकर आप उन पर एहसान कर रहे हैं. अब वह एक महान फिल्म देख रहे हैं.

बकौल अनुपम महानता सामूहिक प्रयास से आती है और यह उन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करके सीखा है.

Tags: Anupam kher, Bollywood, Bollywood news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.