AG Nadiadwala Passes Away: फिल्म निर्माता एजी नाडियाडवाला नहीं रहे, 91 वर्ष की आयु में हुआ निधन


AG Nadiadwala Passes Away: फिल्म ‘हेरा फेरी’ और ‘वेलकम’ के निर्माता अब्दुल गफ्फार नाडियाडवाला उर्फ एजी नाडियाडवाला का 22 अगस्त को निधन हो गया. वह 91 वर्ष के थे और कथित तौर पर कार्डियक अरेस्ट के कारण उनकी मृत्यु हो गई. उनके निधन के बाद, बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने ट्विटर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

अजय देवगन ने याद किया कि उनके पिता वीरू देवगन और एजी नाडियावाला करीबी सहयोगी थे, जिन्होंने बॉलीवुड के ‘स्वर्ण युग’ में काम किया था. उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘श्री गफ्फरभाई नाडियाडवाला के निधन पर गहरी संवेदना. मेरे पिता और वह हमारे सिनेमा के स्वर्ण युग के दौरान सहयोगी थे. एजी नाडियाडवाला साहब को शांति प्राप्त हो. नाडियाडवाला परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.’

Twitter Printshot

बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज के दौरान एजी नाडियाडवाला को दिल का दौरा पड़ा. उनके बेटे निर्माता फिरोज नाडियाडवाला ने मीडिया को बताया कि निर्माता का सुबह 1:40 बजे निधन हो गया था. एजी नाडियाडवाला कथित तौर पर 1953 से उद्योग में थे. लगभग सात दशकों तक, उन्होंने प्रदीप कुमार और दारा सिंह अभिनीत ‘महाभारत (1965)’ जैसी कई लोकप्रिय परियोजनाओं का हिस्सा बने थे.

वह प्रियदर्शन की फिल्म ‘हेरा फेरी‘ का भी निर्माण किया था. इस फिल्म में परेश रावल, अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी ने अभिनय किया था. उन्होंने अक्षय कुमार और परेश रावल के साथ ‘वेलकम’ में भी सहयोग किया था, जो 2007 में रिलीज हुई थी. उन्होंने 2002 की कॉमेडी ‘आवारा पागल दीवाना’ का भी निर्माण किया था.

Tags: Ajay Devgn



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.