Alok Nath B’day: कभी 60 रुपए कमाने वाले आलोक नाथ आज हैं करोड़पति, ‘संस्कारी बाबूजी’ जीते हैं लग्जरी लाइफ


आलोक नाथ (Alok Nath) चेहरे पर सुकून और आंखों में ममता का सागर लिए अक्सर एक ऐसे पिता के रोल में नजर आते हैं जो अपने बच्चों पर जान छिड़कता है. बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्मों और टीवी शोज में आलोक नाथ ने बाबूजी के रोल ही निभाए हैं. इनके किरदार को देखते हुए उनका नाम ही संस्कारी बाबू जी पड़ गया. 10 जुलाई 1956 में बिहार के खगड़िया जिले में पैदा हुए आलोक नाथ ने यूं तो कई तरह के किरदार टीवी और फिल्मों में निभाए हैं लेकिन बाबूजी वाला किरदार सब पर भारी है. इन्हीं किरदारों ने आलोक को करोड़पति भी बनाया है.

आलोक नाथ एक ऐसे परिवार में पैदा हुए थे जहां फिल्मों और एक्टिंग को लेकर किसी का दूर-दूर तक नाता नहीं है. आलोक ने स्कूलिंग और कॉलेज दिल्ली से पूरी की. कॉलेज के दिनों से ही आलोक का रुझान एक्टिंग की तरफ हुआ. कॉलेज में थियेटर करने के बाद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से तीन साल तक पढ़ाई की. आलोक नाथ ने साल 1980 में दूरदर्शन के धारावाहिक ‘रिश्ते नाते’ से करियर शुरू किया और इसमें बाबूजी का रोल मिला. फिर 1982 में फिल्म ‘गांधी’ से बॉलीवुड में कदम रखा. इस फिल्म में आलोक का रोल छोटा था लेकिन इसी ने आगे की राह आसान की. इस फिल्म में काम करने के बदले जब आलोक को 20 हजार रुपए बतौर मेहनताना मिला था तो आंखे फटी की फटी रह गई थीं.

‘गांधी’ फिल्म में पहली बार मिला था 20 हजार मेहनताना.

आलोक नाथ को जब मिली थी 20 हजार फीस
इसके बारे में आलोक नाथ ने मीडिया को बताया था कि ‘जब हम थियेटर करते थे तो 60 रुपए मिलते थे. इसलिए जब ‘गांधी’ के लिए फीस पर बात हुई तो मैंने मेकर्स से 100 रुपए मांगे. मेकर्स ने मुझसे कहा कि 20 हजार में डील डन करते हैं. इतना बड़ा अमाउंट सुन हैरान रह गया. जब मैंने मां को ये बात बताई तो उन्होंने कहा कि तेरे पिता साल में 10 हजार भी नहीं कमाते’. बाद मे तो आलोक को फिल्मों के लिए 40-50 लाख रुपए फीस मिलने लगे.

alok nath

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं आलोक नाथ

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं आलोक नाथ
आलोक नाथ को 1986 में टेलीकास्ट हुए धारावाहिक ‘बुनियाद’ ने जबरदस्त पहचान दिलाई. इस शो के बाद तो उनके पास काम की कमी नहीं रही. करीब 140 फिल्में और 15 से अधिक टीवी धारावाहिक में काम कर चुके आलोक ने काफी संपत्ति भी बनाई है. अभी भी टीवी और फिल्मों में सक्रिय हैं. संस्कारी बाबूजी के नाम से प्रसिद्ध एक्टर लग्जरी लाइफ जीते हैं. मीडिया रिपोर्ट की माने तो आलोक नाथ 75 करोड़ से अधिक संपत्ति के मालिक हैं. इनके पास कई लग्जरी कारें भी हैं.

Tags: Actor, Bollywood Birthday



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.