Amit Kumar B’day: अमित कुमार का शानदार बॉलीवुड सफर, 70वें जन्मदिन पर सुनिए सदाबहार 5 गाने


अमित कुमार (Amit Kumar) एक सिंगर, म्यूजिक कंपोजर और एक्टर भी हैं. लीजेंड सिंगर किशोर कुमार (Kishore Kumar) और रुमा गुहा ठाकुरता के बेटे 70 के दशक से बॉलीवुड और क्षेत्रीय फिल्मों में संगीतमय योगदान दे रहे हैं. 3 जुलाई 1952 में पैदा हुए अमित कुमार का ‘कुमार ब्रदर्स म्यूजिक’ नामक अपनी म्यूजिक प्रोडक्शन कंपनी है. अमित भी अपने पिता की तरह कोलकाता में दुर्गा पूजा के दौरान बचपन से ही गाया करते थे. कहते हैं कि एक बार बंगाली फिल्म स्टार उत्तम कुमार की तरफ से आयोजित दुर्गा पूजा में अमित जब मंच पर शानदार प्रदर्शन कर रहे थे और लोग उन्हें और गाना सुनाने की लगातार डिमांड कर रहे थे. इसकी खबर जब मां रुमा तक पहुंचीं तो उन्होंने किशोर कुमार से शिकायत की बेटा फिल्मी गाने गा रहा है. यही वह पल था जब किशोर अपने साथ मुंबई ले आए. चलिए सिंगर के 70वें जन्मदिन पर सुनिए इनके 5 शानदार गाने-

1-‘बड़े अच्छे लगते हैं’

‘बालिका वधू’ फिल्म के इस गाने को आर डी बर्मन के कंपोज किया था. 70 के दशक का ये सुपरहिट गाना आज भी बेहद पसंद किया जाता है.

2-‘याद आ रही है’

इस गाने में अमित कुमार ने दिवंगत सिंगर लता मंगेशकर के साथ गाया था.

3-‘एक तो तीन’

अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म ‘तेजाब’ के इस गाने को अमित कुमार से मस्ती से सराबोर कर दिया है.

https://www.youtube.com/watch?v=sOGWtJt6I0Q

4- ‘तिरछी टोपी वाले’

‘त्रिदेव’ फिल्म के इस गाने को आनंद बक्षी ने लिखा है और अमित कुमार ने अपनी आवाज में इसे हिट करवाया है.

5-‘कैसा लगता है’

‘बागी’ फिल्म के इस गाने को समीर ने लिखा है और संगीत आनंद-मिलिंद ने दिया है. अमित कुमार के बेस्ट 5 में इस गाने को माना जाता है.

समंदर की लहरों की तरह अमित कुमार का करियर

अमित कुमार खरी-खरी बात कहने के लिए जाने जाते हैं. एक रियलिटी शो पर सवाल उठाकर अमित काफी सुर्खियों में आ गए थे. अमित भी अपने पिता की तरह जब भी स्टेज परफॉर्मेंस देते हैं , समां बांध देते हैं. अमित कुमार ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में अपने करियर को समंदर की लहरों की बताया था,जो कभी ऊपर और कभी नीचे होती रहती हैं.

Tags: Bollywood Birthday, Kishore kumar, Singer



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.