Arun Bali Passes Away: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अरुण बाली का निधन


Arun Bali Death: दिग्गज अभिनेता अरुण बाली (Arun Bali) का 79 साल की उम्र में निधन हो गया है. वह फिल्म ‘3 इडियट्स’, ‘पीके’,  ‘रेडी’, ‘बर्फी’, ‘ओह माय गॉड’,’केदारनाथ’, ‘जमीन’ और ‘सौगंध’,’जेंटलमैन’, ‘फूल और अंगारे’, ‘खलानयक’,और ‘पानीपत’ समेत कई फिल्मों में शानदार अभिनय करने के लिए फेमस हैं. जैसे ही अरुण बाली के निधन की खबर सामने आई उनके फैंस से लेकर बॉलीवुड सितारे शोक में डूब गए हैं. सोशल मीडिया पर फैंस लगातार उनको लेकर पोस्ट कर रहे हैं और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहे है.

आपको बता दें 23 दिसंबर 1942 को पाकिस्तान के लाहौर में जन्मे अरुण बाली (Arun Bali Birth Place) ने अपने लंबे करियर में कई फिल्में और टीवी शोज किए. उन्होंने न केवल हिन्दी फिल्मों में काम किया बल्कि तेलुगू और पंजाबी फिल्मों में भी अपने अभिनय की अमिट छाप छोड़ थी . अरुण बाली ने अपने करियर में अधिकतर चरित्र भूमिका ही निभाई. उन्होंने बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारों के साथ काम किया और अलग-अलग किरदार में दर्शकों के दिलों पर लंबे समय तक राज किया.

अरुण बाली के टीवी शोज
आपको बता कि अरुण बाली की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म  ‘सौगंध’ से का थी, जो साल 1991 में रिलीज हुई थी. हालांकि बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले अरुण बाली कई टीवी शोज में काम किया था. अरुण बाली ने अपना टीवी डेब्यू साल 1989 में टीवी शो ‘दूसरा केवल’ (Doosra Kewal ) किया था. इसी साल वह ‘फिर वही तलाश’ शो में भी नजर आए थे. पॉपुलर टीवी शो ‘नीम का पेड़’ (Neem Ka Ped) में उनके किरदार को बेहद पसंद किया गया था. साल 1991 में सीरियल ‘चाणक्या’ (Chanakya) में किंग पोरस की भूमिका अदा की थी. दूरदर्शन के बेहद ही पॉपुलर शो ‘स्वामिमान’ में उन्होंने कुंवर सिंह का किरदार निभाया था. साल 2000 में उन्होंने ‘कुमकुम’ सीरियल ऑफर हुआ. इस में उन्होंने हर्षवर्धन वाधवा की भूमिका निभाकर घर-घर में अपनी पहचान बनाई थी. ‘वो रहने वाली महलों की’, ‘आहट’, ‘शक्तिमान’, ;मायका’, ‘देख भाई देख’, और ‘जय गणेश’ जैसे टीवी शोज में उन्होंने अहम किरदार निभाए.

Tags: Bollywood actors, Bollywood news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.