Asha Bhosle B’day: आशा भोसले सिंगर ही नहीं शानदार Cook भी हैं, दुनिया भर में फैले हैं उनके रेस्टोरेंट


आशा भोसले (Asha Bhosle) मल्टी टैलेंटेड पर्सनैलिटी हैं. जब वे गाती हैं तो लोगों को मंत्रमुग्ध कर जाती हैं, जब वे पकाती हैं तो सीधे दिल तक पहुंच जाती हैं. जी हां आशा भोसले सिर्फ शानदार सिंगर ही नहीं हैं बल्कि उनके हाथों में ऐसा जादू है कि खाने वाले कभी भूल नहीं पाते हैं. 8 सितंबर 1933 में सांगली में पैदा हुईं आशा प्लेबैक सिंगर, एंटरप्रेन्योर, एक्ट्रेस भी हैं.लेकिन कम लोगों को पता होगा कि वह एक शानदार कुक भी हैं. आज उनके गाने के साथ-साथ खाने की भी बात करते हैं.

हिंदी सिनेमा की लीजेंड सिंगर लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले की लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव रहा. बचपन बहुत खुशनुमा नहीं रहा. बतौर सिंगर आशा के लिए अपनी जगह बना पाना भी आसान नहीं रहा लेकिन आज आशा ताई के जन्मदिन पर इस सबसे इतर उनकी दूसरे कौशल की बात करते हैं. आशा ताई की लाइफ को लेकर तमाम किस्से आप सबने सुने हैं लेकिन उनके कुकिंग के शौक को लेकर चर्चा कम ही होती है. चलिए आपको बताते हैं इसके बारे में.

आशा सिंगर नहीं तो कुक होतीं

आशा भोसले की आवाज जितनी मदहोश करने वाली है उससे कम उनके हाथ का पका खाना नहीं होता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आशा ताई खाना पकाने की बहुत शौकीन हैं, उनके हाथों के बने कढ़ाई गोश्त और बिरयानी के मुरीद कई सेलेब्स हैं. एक इंटरव्यू में खुद आशा ने बताया था कि अगर सिंगर नहीं होती तो पक्का कुक होतीं. आशा भोसले ने भले ही गायिकी में दादा साहेब फाल्के, पद्म विभूषण जैसे सम्मानित अवॉर्ड अपने नाम किए लेकिन गाने के साथ-साथ अपने कुकिंग के शौक को भी जिंदा रखा.

रेस्टोरेंट चेन की मालकिन हैं आशा भोसले

आशा भोसले रेस्टोरेंट चेन की मालकिन हैं. लीजेंड सिंगर दुबई और कुवैत में ‘आशाज’ के नाम से रेस्टोरेंट चलाती हैं. इसके अलावा आबुधाबी, दोहा, बहरीन में भी उनके रेस्टोरेंट हैं. इन रेस्टोरेंट में भारतीय खाना खास तौर पर परोसा जाता है. इतना ही इन रेस्टोरेंट के शेफ्स को आशा खुद ट्रेनिंग देती हैं. आशा के रेस्टोरेंट की कहानी सिर्फ यहीं तक नहीं है. इंटरनेशनल फेम कुक रसेल स्कॉट ने आशा ब्रांड के राइट्स ब्रिटेन के लिए खरीदे हैं. इसके तहत आशा नाम से करीब 40 रेस्टोरेंट खोले जाने की योजना है जो जारी है. आशा ताई के कुकिंग प्रेम को इस वीडियो में देख सकते हैं.

ये भी पढ़िए-आशा भोसले को बप्पी लहरी से न मिल पाने का है गम, 10 दिन में दो करीबियों को खोने से हैं दुखी

आशा ने दो बार शादी की

आशा भोसले की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अपनी लाइफ में दो बार शादी की है. पहली शादी गणपत राव से हुई थी जो लता मंगेशकर के पीए हुआ करते थे. इस शादी के खिलाफ आशा भोसले का पूरा परिवार था लेकिन अपनी जिद पर अड़ी आशा ने अपने से दोगुनी उम्र के गणपत से शादी कर ली. इस शादी से दो बेटे एक बेटी हुई. इसके बाद दूसरी शादी प्रसिद्ध संगीतकार आर डी बर्मन से की. आशा से बर्मन 6 साल छोटे थे.

Tags: Bollywood Birthday, Lata Mangeshkar, Singer





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.