Atul Kulkarni B’day: 10वीं क्लास से एक्टिंग कर रहें अतुल कुलकर्णी, ‘हे राम’ और ‘चांदनी बार’ ने बनाया पॉपुलर


अतुल कुलकर्णी (Atul Kulkarni) को अगर कहा जाए कि पैदाइशी एक्टर हैं तो गलत नहीं होगा. अतुल ना सिर्फ कमाल के एक्टर हैं बल्कि प्रोड्यूसर और स्क्रीन राइटर भी हैं. 10 सितंबर 1965 में पैदा हुए अतुल को जिस भी किरदार में देखिए, हर रोल में जान फूंक देते हैं. ऐसा लगता है कि ये रोल इन्हीं के लिए लिखा गया है. अतुल अपना 57वां बर्थडे मना रहे हैं. इस खास मौके पर एक्टर की जिंदगी से जुड़े पहलू से आपको रुबरू करवाते हैं.

अतुल कुलकर्णी स्कूली दिनों से ही अभिनय में दिलचस्पी लेने लगे थे. स्कूल में जब 10वीं क्लास में पढ़ाई कर रहे थे, तब पहली बार स्कूल के स्टेज पर अभिनय किया. ये चस्का ऐसा लगा कि स्कूल के बाद कॉलेज तक जारी रहा. अतुल थियेटर से जुड़ गए और अभिनय की धार को तेज किया. अतुल कुलकर्णी ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया और यहां से अभिनय कला में पारंगत होने के बाद मायानगरी का रुख किया. अतुल ने बॉलीवुड फिल्म ‘हे राम’ से डेब्यू किया. पहली ही फिल्म में अतुल को नसीरुद्दीन शाह, गिरिश कर्नाड, ओम पुरी, शाहरुख खान, रानी मुखर्जी जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला. थियेटर के मंझे हुए एक्टर अतुल ने इस फिल्म में शानदार काम कर खूब तारीफ बटोरी.

‘हे राम’ के लिए लोग आज भी लोग अतुल को याद करते हैं
‘हे राम’ फिल्म के 20 साल पूरे होने पर अतुल के इंस्टाग्राम पोस्ट कर फिल्म के साथ अपने फिल्मी सफर के 20 साल पूरे होने की बात बताई थी.

(फोटो साभार: atulkulkarni_official/Instagram)

‘चांदनी बार’ ने अतुल को पॉपुलर बनाया
अतुल कुलकर्णी ने पिछले 22 साल में अलग-अलग भाषाओं में कई फिल्मों में काम कर दर्शकों का दिल जीता है. ‘हे राम’ के बाद यूं तो अतुल ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन मधुर भंडारकर की फिल्म ‘चांदनी बार’ में तब्बू के साथ अपोजिट किरदार निभा फिल्म को हिट करवा दिया. इस फिल्म में शानदार अभिनय के लिए अतुल को नेशनल अवॉर्ड मिला. इस फिल्म के लिए आज भी याद किए जाते हैं.

ये भी पढ़िए-Madhur Bhandarkar B’day: ‘रंगीला’ में काम किया ‘चांदनी बार’ बनाई, मधुर भंडाकर की जिंदगी पर बन सकती है फिल्म

अतुल पर्दे पर पॉजिटिव-निगेटिव दोनों ही किरदारों को जीते हैं. ‘रंग दे बसंती’, मणिकर्णिका जैसी फिल्मों में काम करने के बाद अतुल ने समय के साथ चलते हुए अब वेब सीरीज में काम कर रहे हैं. अतुल के पर्सनल लाइफ की बात करें तो इनकी वाइफ गीतांजलि कुलकर्णी भी थियेटर आर्टिस्ट हैं. मीडिया रिपोर्ट की माने अतुल एक एनजीओ भी चलाते हैं, जो बच्चों के एजुकेशन के लिए काम करती है.

Tags: Bollywood actors, Bollywood Birthday



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.