Ayesha Jhulka B’day: आयशा जुल्का मना रहीं 50वां जन्मदिन, जानिए करियर के पीक पर क्यों छोड़ दी इंडस्ट्री?


आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) उन एक्ट्रेस में शुमार हैं जिन्होंने पीक पर पहुंचकर अपने शानदार करियर को अलविदा कह दिया. 90 के दशक में दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली आयशा अब लाइमलाइट से दूर हैं. आयशा की स्माइल और खूबसूरत बोलती आंखों ने दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया था. 28 जुलाई 1972 को पैदा हुईं आयशा ने सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि उड़िया, तेलुगू और कन्नड़ भाषा की फिल्मों में भी अपना दबदबा कामय किया था. एक्ट्रेस अपना 50वां बर्थडे मना रही हैं. चलिए जानने की कोशिश करते हैं आखिर क्या वजह थी कि आयशा ने फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया.

फिल्म ‘कुर्बान’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली आयशा जुल्का ने जब आमिर खान के साथ फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ फिल्म में काम किया तो अपनी अदायगी और खूबसूरती से रातों-रात स्टार बन गईं. आमिर और आयशा की जोड़ी को सिल्वर स्क्रीन पर बेहद पसंद किया गया. मंसूर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म को दर्शकों ने बेहद प्यार दिया. इस फिल्म की सफलता के बाद आयशा के पास फिल्मों की लाइन लग गई.

आयशा जुल्का और आमिर खान के साथ फिल्म कर बन गई थीं स्टार.(फोटो साभार: ayesha.jhulka/Instagram)

अक्षय कुमार-नाना संग जुड़ा था आयशा का नाम
आयशा जुल्का ने ‘खिलाड़ी’, ‘दिल की बाजी’, ‘वक्त हमारा है’ जैसी फिल्मों में अक्षय कुमार के साथ नजर आईं थीं. अक्षय और आयशा की जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया. मीडिया की खबरों की माने तो आयशा का नाम अक्षय कुमार के साथ खूब जुड़ा. इनके अफेयर की खबरे बॉलीवुड के गलियारों में खूब आया करती थी. इसके बाद आयशा जुल्का का नाम दिग्गज कलाकार नाना पाटेकर संग भी जुड़ा था. हालांकि इन खबरों की कभी पुष्टि नहीं हुई.

आयशा जुल्का का मोहभंग होने लगा
लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि आयशा जुल्का का इंडस्ट्री से मोहभंग होने लगा और धीरे-धीरे फिल्मों के ऑफर ठुकराने लगीं. फिर आयशा ने साल 2003 में बिजनेसमैन समीर वशी से शादी कर फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया. आयशा आखिरी बार सन 2018 में फिल्म ‘जीनियस’ में नजर आई थीं. एक्ट्रेस ने फिल्मों से दूरी बनाने की वजह बताई थी.

एक जैसे रोल और फिल्मों से आयशा थक गईं
हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए एक बार बताया था कि ‘मैं एक जैसी फिल्में और काम करके थक गई थी. मेरी ख्वाहिश थी कि कुछ ऐसा करने को मिले जिसमें परफॉर्म करने का मौका मिले. लगभग एक जैसी फिल्मों के ऑफर और एक जैसे ही रोल उबाऊ हो रहे थे. इसलिए कम फिल्में करने लगी. मैं दमदार रोल  करना चाहती थी ताकि मुझे अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिले. इसके अलावा ट्रैवेल नहीं कर पाती थी, अपने पैरेंट्स के साथ समय बिताने का मौका भी नहीं मिल रहा था. ये सब बेहद थकाऊ हो गया था’.

फोटो साभार: ayesha.jhulka/Instagram)

आयशा जुल्का को जानवरों से है बेहद प्यार
आयशा जुल्का अब समाज सेवा के कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेती हैं. जानवरों के वेलफेयर लिए फाउंडेशन शुरू किया है, जिसमें आवारा जानवरों के लिए काफी काम करती हैं. इसके अलावा अपने हस्बैंड समीर के साथ मिलकर बिजनेस संभाल रही हैं.

Tags: Aamir khan, Akshay kumar, Bollywood actress, Bollywood Birthday, Nana patekar, Salman khan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.