Cannes Film Festival 2022: आर माधवन की ‘रॉकेटरी’ सहित ‘कान्स’ में दिखाई जाएंगी ये 6 फिल्में


‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ (Cannes Film Festival 2022) दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में से एक है. 75वें ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ का आयोजन 17 मई से शुरू हो रहा है. भारत इस फेस्टिवल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा. सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने भारतीय फिल्मों की एक सूची जारी की है, जिन्हें इस फेस्टिवल में दिखाया जाएगा.

फिल्मों की इस सूची में आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेटरी – द नांबी इफेक्ट’ भी शामिल है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत तमिल, हिंदी, मलयालम, मराठी और मिशिंग भाषाओं में फिल्में पेश करेगा. ‘रॉकेटरी’ के अलावा ‘गोदावरी’ (मराठी), ‘बूम्बा राइड’ (मिशिंग), ‘ट्री फुल ऑफ पैरट्स’ (मलयालम), ‘धुईं’ (हिंदी, मराठी) और ‘अल्फा बीटा गामा’ (हिंदी) इस लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रहीं.’

कुछ भारतीय फिल्मों का होगा वर्ल्ड प्रीमियर
‘ओलंपिया स्क्रीन’ सिनेमा हॉल, फिल्मों की स्क्रीनिंग के लिए भारत को समर्पित किया गया है. ‘अप्रदर्शित फिल्में’ की कैटेगरी के तहत पांच फिल्में दिखाई जाएंगी. आर माधवन की ‘रॉकेटरी’ सहित कुछ भारतीय फिल्मों को वर्ल्ड प्रीमियर के लिए चुना गया है. मशहूर एक्टर कमल हासन की अपकमिंग फिल्म ‘विक्रम’ का ट्रेलर ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ में लॉन्च किया जाएगा.

‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ में 2 साल बाद शामिल हो रहा है भारत
कमल हासन ने ट्वीट करके बताया था, ‘विस्टावर्स और लोटस मेटा एंटरटेनमेंट के सहयोग से ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ में विक्रम एनएफटी और ट्रेलर के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है.’ भारत कोविड -19 महामारी की वजह से दो साल बाद गाला इवेंट में भाग ले रहा है. इस प्रोग्राम में फिल्मों के अलावा कई भारतीय एक्टर और सेलेब्स के धूम मचाने की उम्मीद है.

अक्षय कुमार सहित कई सितारे भारत को करेंगे रिप्रेजेंट
‘कान्स’ में भारत की ओर से अक्षय कुमार, आर माधवन, एआर रहमान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पूजा हेगड़े, नयनतारा आदि के शामिल होने की उम्मीद है. इसके अलावा, बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण फिल्म फेस्टिवल में आठ सदस्यीय जूरी में शामिल हुई हैं. पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय से भी फेस्टिवल में शामिल होने की उम्मीद की जा रही है.

Tags: Festival De Cannes, R Madhavan





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.