Celeb Education: कभी होटल में खाना पकाते थे अक्षय कुमार, जानिए उनकी एजुकेशन का स्टेटस


हाइलाइट्स

अक्षय कुमार ने मुंबई से पढ़ाई की है
उन्होंने 5 साल तक थाइलैंड से मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली थी
अक्षय ने अपने करियर में कई एक्सपेरिमेंट किए हैं

नई दिल्ली (Celeb Education, Akshay Kumar Education). बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने इंडस्ट्री में अपना खास मुकाम अपने दम पर बनाया है. बॉलीवुड में उनका कोई गॉडफादर नहीं था. एक्टिंग में करियर बनाने से पहले वे होटलों में काम करते थे (Akshay Kumar Career). ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ में कई तरह के एक्सपेरिमेंट किए हैं.

Akshay Kumar Intro: अक्षय कुमार की शुरू से फिटनेस में रुचि थी

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने कॉमेडी फिल्मों से लेकर एक्शन फिल्मों और बायोपिक तक में काम किया है (Akshay Kumar Films). उनकी बचपन से पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि थी. लेकिन वे एक्सपेरिमेंट करने और नई चीजें सीखने से नहीं डरते थे. जानिए अपने पसंदीदा सितारे अक्षय कुमार की पढ़ाई-लिखाई का स्टेटस (Akshay Kumar Educational Qualification).

दिल्ली में पले-बढ़े थे अक्षय कुमार
अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था (Akshay Kumar Birthday). उनके पिता हरिओम भाटिया आर्मी में ऑफिसर थे. उनकी माता का नाम अरुणा भाटिया और बहन का अलका भाटिया है (Akshay Kumar Family). वे दिल्ली के चांदनी चौक में पले-बढ़े हैं. उनके पिता के आर्मी छोड़ने के बाद पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया था.

Akshay Kumar Family

Akshay Kumar Family: अक्षय कुमार अपने परिवार के काफी करीब हैं

इस स्कूल से हुई पढ़ाई
अक्षय कुमार ने माटुंगा के डॉन बॉस्को हाई स्कूल से पढ़ाई की थी (Akshay Kumar Education). बचपन से ही उनकी पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि थी. बाद में उन्होंने गुरु नानक खालसा कॉलेज में एडमिशन लिया था लेकिन मन न लगने पर बीच में ही छोड़ दिया था. उस समय वे कराटे सीखने में रुचि रखते थे. अक्षय कुमार शुरू से काफी फिटनेस फ्रीक थे.

Akshay Kumar School

Akshay Kumar School: अक्षय कुमार की पढ़ाई-लिखाई मुंबई में हुई है

कराटे सीखने के लिए गए विदेश
कॉलेज की पढ़ाई बीच में छोड़कर अक्षय ने अपने पिता से मार्शल आर्ट्स सीखने की इच्छा जताई थी. उन्होंने भारत में ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल की थी. उसके बाद उनके पिता ने किसी तरह से पैसे जोड़कर उन्हें थाइलैंड भेज दिया था. फिर उन्होंने बैंकॉक से 5 सालों तक थाई बॉक्सिंग (Thai Boxing) सीखी थी.

Akshay Kumar Karate

Akshay Kumar Karate: मार्शल आर्ट्स के लिए अक्षय थाइलैंड तक चले गए थे

कमाई के लिए बने शेफ
थाइलैंड में इनकम के लिए अक्षय कुमार एक शेफ और वेटर के तौर पर भी काम करते रहे. फिर कोलकाता में एक ट्रैवल एजेंसी में काम करने के बाद उन्होंने ढाका के किसी होटल में शेफ का काम भी किया था. सिर्फ इतना ही नहीं, उन्होंने दिल्ली की एक दुकान में कुंदन जूलरी भी बेची थी. इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने काफी स्ट्रगल किया था.

Akshay Kumar Career

Akshay Kumar Career: अक्षय कुमार ने बतौर वेटर और शेफ भी काम किया है

फिल्मी दुनिया में ऐसे हुई एंट्री
बाद में अक्षय मुंबई आकर मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग देने लगे थे. उसी दौरान उनके एक स्टूडेंट के पिता ने उन्हें मॉडलिंग में करियर बनाने की सलाह दी. अपने पहले पोर्टफोलियो के लिए अक्षय ने 18 महीनों तक फ्री में फोटोग्राफर जयेश सेठ के असिस्टेंट के तौर पर काम किया था.

Akshay Kumar Films

Akshay Kumar Films: अक्षय कुमार ने खुद को बेहतरीन अभिनेता के तौर पर स्थापित किया है

मॉडलिंग के दौरान ही उन्हें फिल्मों के ऑफर भी मिलने लगे थे (Akshay Kumar Films).

ये भी पढ़ें:
बचपन में इस वजह से परेशान रहे करण जौहर, जानें उनकी पढ़ाई-लिखाई का स्टेटस
विराट से ज्यादा पढ़ी-लिखी हैं उनकी पत्नी, जानिए अनुष्का शर्मा की डिग्री

Tags: Akshay kumar, Bollywood, Celeb Education



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.