Celeb Education: बचपन में इस वजह से परेशान रहे करण जौहर, जानें उनकी पढ़ाई-लिखाई का स्टेटस


नई दिल्ली (Celeb Education, Karan Johar Education). बॉलीवुड की सबसे चर्चित पर्सनालिटीज़ में से एक हैं करण जौहर. ये मल्टीटास्कर हैं. इन्होंने फिल्मी दुनिया में अपनी उम्दा पहचान बनाई हुई है. ये डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, टीवी होस्ट, स्क्रीनराइटर होने के साथ ही एक बेहतरीन बेटे, पिता और दोस्त भी हैं (Karan Johar Biography).

Karan Johar Biography: करण जौहर ने कई फिल्मों में कैमियो रोल निभाया है

करण जौहर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं (Karan Johar News). कभी फिल्मों को लेकर तो कभी स्टार किड्स को लॉन्च करने को लेकर. अपनी पहली किताब ‘An Unsuitable Boy’ में उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े कई गहरे राज़ों का खुलासा किया था. जानिए करण जौहर की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन (Karan Johar Educational Qualification).

बचपन से रहा फिल्मों से नाता
करण जौहर का जन्म 25 मई 1972 को मुंबई में हुआ था (Karan Johar Birthday). उनके पिता यश जौहर बॉलीवुड फिल्‍मों के निर्माता और धर्मा प्रोडक्‍शंस के संस्‍थापक थे. उनकी मां का नाम हीरू जौहर है. 2017 में करण जौहर सिंगल डैड बन गए थे. उन्होंने सरोगेसी से पैदा हुए दो जुड़वां बच्चों, यश और रूही को गोद लिया था (Karan Johar Family).

Karan Johar Family

Karan Johar Family: करण जौहर ने सरोगेसी के जरिए पैदा हुए बच्चों को गोद लिया है

यहां से हुई पढ़ाई-लिखाई
करण जौहर मुंबई में पले-बढ़े हैं. उनकी पढ़ाई-लिखाई भी मुंबई के स्कूल और कॉलेज में हुई थी (Karan Johar Education). उन्होंने मुंबई के ग्रीनलॉन्स हाई स्‍कूल और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्‍स से पढ़ाई की है. करण जौहर ने फ्रेंच में मास्‍टर्स की डिग्री हासिल की है (Karan Johar Educational Qualification).

Karan Johar Childhood Picture

Karan Johar Childhood Picture: करण जौहर के बचपन की तस्वीर

फिल्मों में बनाया करियर
करण जौहर को बचपन से ही फिल्मी माहौल मिला. उन्होंने 1989 में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले सीरियल ‘इंद्रधनुष’ में श्रीकांत का किरदार निभाया था. उन्होंने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में शाह रुख खान के दोस्त का कैमियो रोल निभाया था (Karan Johar Films). उसके बाद वे फिल्मों के डायरेक्शन और प्रोडक्शन के काम में लग गए थे.

Karan Johar With Friends

Karan Johar With Friends: स्कूल-कॉलेज के दोस्तों के साथ करण जौहर

टीवी पर भी छाए करण
बॉलीवुड (Bollywood) के जाने-माने सेलेब करण जौहर हॉटस्टार पर ‘कॉफी विद करण’ (Koffee With Karan) शो होस्ट करते हैं. इसमें वे इंडस्ट्री के विभिन्न सेलेब्स को इनवाइट कर उनसे कैजुअल बातचीत करते हैं. यह शो काफी लोकप्रिय है. करण जौहर ने ओटीटी पर बिग बॉस ओटीटी (Bigg Boss OTT) शो भी होस्ट किया था.

Koffee With Karan

Koffee With Karan: करण का टीवी शो काफी लोकप्रिय है

बचपन में असहज थे करण
करण जौहर बचपन में काफी परेशान रहते थे. वे किसी से भी मिलने-जुलने में बेहद असहज महसूस करते थे. करण को लगता था कि वे दूसरों से अलग हैं और बस इसीलिए किसी से भी बात करने में उन्हें ठीक नहीं लगता था (Karan Johar Controversy). हालांकि, उनके माता-पिता हमेशा उन्हें सहज महसूस करवाने की कोशिश करते थे.

ये भी पढ़ें:
इस स्ट्रीम में ग्रेजुएट हैं KL Rahul, 10 साल की उम्र में खेलने लगे थे क्रिकेट
कॉलेज ड्रॉपआउट हैं करीना कपूर, हार्वर्ड से भी हुई पढ़ाई

Tags: Bollywood, Celeb Education, Karan johar



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.