Celeb Education: विराट से ज्यादा पढ़ी-लिखी हैं उनकी पत्नी, जानिए अनुष्का शर्मा की डिग्री


नई दिल्ली (Celeb Education, Anushka Sharma Education). बॉलीवुड के कई सेलेब्स पढ़ाई-लिखाई के मामले में टॉपर रहे हैं. एक्टर से प्रोड्यूसर बनीं अनुष्का शर्मा की गिनती उन्हीं सेलेब्स में की जाती है. टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) की पत्नी अनुष्का शर्मा एजुकेशन  (Anushka Sharma Educational Qualification) के मामले में उनसे काफी आगे हैं.

Anushka Sharma Introduction: अनुष्का स्कूल-कॉलेज में टॉपर रही हैं

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने अपने दम पर इंडस्ट्री में एक खास पहचान बनाई है (Anushka Sharma Bollywood). उनका बॉलीवुड में कोई कनेक्शन नहीं था. सिर्फ यही नहीं, उन्होंने अपने कई इंटरव्यू में बताया है कि वे तो कभी एक्ट्रेस बनना भी नहीं चाहती थीं. जानिए कितनी पढ़ी-लिखी हैं अनुष्का शर्मा और वे अपना भविष्य कहां देखती थीं (Anushka Sharma Education).

आर्मी बैकग्राउंड से हैं अनुष्का
अनुष्का शर्मा का जन्म 1 मई 1988 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हुआ था (Anushka Sharma Birthday). उनके पिता कुमार शर्मा आर्मी में ऑफिसर थे. वहीं, उनकी मां आशिमा शर्मा हाउसवाइफ थीं. उनके भाई कारनेश शर्मा मर्चेंट नेवी में थे और अब फिल्म प्रोड्यूसर हैं (Anushka Sharma Family). आर्मी बैकग्राउंड से होने की वजह से अनुष्का का बचपन काफी अनुशासन में बीता है.

Anushka Sharma Family

Anushka Sharma Family: अनुष्का शर्मा आर्मी बैकग्राउंड से हैं

स्कूल में टॉपर थीं अनुष्का शर्मा
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा बचपन से ही पढ़ाई में काफी होशियार थीं. उन्होंने अपनी स्कूलिंग बेंगलुरु के आर्मी स्कूल से की थी (Anushka Sharma School). घर में अनुशासन और पढ़ाई-लिखाई का माहौल होने की वजह से वे स्कूल में टॉपर थीं (Anushka Sharma Education). उन्हें पढ़ाई में जरा भी ढील नहीं दी जाती थी.

Anushka Sharma Childhood

Anushka Sharma Childhood: अनुष्का शर्मा ने बेंगलुरु से पढ़ाई की है

इस स्ट्रीम में हासिल की डिग्री
विराट कोहली 12वीं पास हैं. उन्होंने क्रिकेट के लिए पढ़ाई तक छोड़ दी थी. लेकिन अनुष्का शर्मा ने इकोनॉमिक्स में एमए की डिग्री ली है. उन्होंने बीए की पढ़ाई बेंगलुरु के माउंट कारमेल कॉलेज से की थी. उन्होंने अपने कई इंटरव्यू में बताया है कि वे कॉलेज में भी टॉपर रही हैं (Anushka Sharma Educational Qualification).

Anushka Sharma Educational Qualification

Anushka Sharma Educational Qualification: अनुष्का ने मास्टर्स के दौरान मॉडलिंग शुरू कर दी थी

इस सपने के लिए की पढ़ाई
अनुष्का शर्मा कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद मॉडलिंग पर फोकस करना चाहती थीं (Anushka Sharma Career). उन्होंने एक्ट्रेस बनने के बारे में सोचा तक नहीं था. हालांकि, वे नहीं चाहती थीं कि उनके इस करियर प्लान की वजह से उनके माता-पिता को किसी की कोई बात सुननी पड़े. इसलिए उन्होंने स्कूल-कॉलेज में पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखा और टॉप करती रहीं.

Anushka Sharma As Model

Anushka Sharma As Model: अनुष्का शर्मा ने एक्ट्रेस बनने के बारे में सोचा तक नहीं था

यहां से हुई ग्रूमिंग
ग्रेजुएशन की पढ़ाई के बाद अनुष्का शर्मा मुंबई शिफ्ट हो गई थीं. वहां मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए उन्होंने एलीट मॉडल मैनेजमेंट जॉइन कर लिया था. वहां स्टाइल कंसल्टेंट प्रसाद बिपाता ने उन्हें ग्रूम किया था. साल 2007 में लैक्मे फैशन वीक में डेब्यू करने के बाद उन्हें कई ब्रांड्स की तरफ से ऑफर मिलने लगे थे. फिर कुछ समय बाद एक्टिंग स्कूल में एडमिशन लेने के साथ वे ऑडिशन भी देने लगी थीं.

Anushka Sharma Career

Anushka Sharma Career: अनुष्का शर्मा ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है

अनुष्का शर्मा ने साल 2008 में शाह रुख खान स्टारर फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अब वे फिल्मों के प्रोडक्शन का जिम्मा भी संभालने लगी हैं (Anushka Sharma Films).

ये भी पढ़ें:
बचपन में इस वजह से परेशान रहे करण जौहर, जानें उनकी पढ़ाई-लिखाई का स्टेटस
कॉलेज ड्रॉपआउट हैं करीना कपूर, हार्वर्ड से भी हुई पढ़ाई

Tags: Anushka sharma, Bollywood, Celeb Education



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.