Spread the love


मुंबई. सुपरहिट फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (Dilwale Dulhania Le Jayenge) को रिलीज हुए 26 साल हो चुके हैं, लेकिन इसका जादू आज भी दर्शकों के सिर पर चढ़कर बोलता है. 10 अक्टूबर 1995 को रिलीज की गई इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. इस फिल्म में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), काजोल (Kajol) और अमरीश पुरी (Amrish Puri) ने लीड रोल किया था. आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख और काजोल ने इतना दमदार अभिनय किया कि वे भारतीय सिनेमा के इतिहास में अमर हो गए.

यह फिल्म रोमांटिक थी, लेकिन इसमें परिवार, संस्कार, बाप-बेटे के बदलते रिश्ते, बाप-बेटी के रिश्ते, प्यार, इजहार और प्रेमी-प्रेमिका के मिलन को बहुत ही खूबसूरती से सिल्वर स्क्रीन पर दिखाया गया था. काजोल ने फिल्म के 26 साल होने पर फिल्म के लास्ट सीन के वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है.

वीडियो में अमरीश पुरी काजोल का हाथ मजबूती से पकड़े रहते हैं. फिर वे काजोल का हाथ छोड़कर कहते हैं कि, ‘जा सिमरन जा, जी ले अपनी जिंदगी…’. इस वीडियो के कैप्शन में काजोल ने लिखा है कि, ‘सिमरन ने 26 साल पहले ट्रेन पकड़ी थी और इस प्यार के लिए हम आज भी सभी दर्शकों का धन्यवाद कर रहे हैं’.

फिल्म के वीडियो एडिटर केशव नायडू ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘डीडीएलजे’ एक ऐसी फिल्म थी, जो हर लिहाज से शानदार थी. फिर चाहे वह अभिनय हो या निर्देशन, पटकथा हो या संगीत या फिर परंपरा और आधुनिकता का मिश्रण. इसके अलावा स्विट्जरलैंड के घास के मैदान और पंजाब के सरसों के खेतों ने भी फिल्म में चार चांद लगा दिए.

नायडू ने कहा था कि, उन्हें फिल्म का वह दृश्य सबसे अच्छा लगा, जब सिमरन राज से कहती है कि वह उस व्यक्ति से शादी करने जा रही है, जिससे न तो वह कभी मिली है और न ही उसे कभी देखा है. नायडू ने कहा, ‘यह दृश्य शानदार था क्योंकि इसे बहुत अच्छी तरह फिल्माया गया था. मैं वहीं से उनका दीवाना हो गया. मैं समझ गया था कि ये दोनों आगे बहुत अच्छा करने वाले हैं, खासकर काजोल. उन्होंने गजब का अभिनय किया. शाहरुख भी उसी रंग में दिखाई दिए, जिसके लिए वे हमेशा जाने जाते थे.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *