Deepak Dobriyal B’day Spl: दीपक डोबरियाल की इन 5 परफॉर्मेंस को दर्शक भुला नहीं सकते, देखी हैं आपने?


दीपक डोबरियाल (Deepak Dobriyal) ने ‘तनु वेड्स मनु’ में सपोर्टिंग एक्टर का रोल निभाकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. उन्होंने इस मौके को एक सुनहरे अवसर में बदला और ‘मकबूल’, ‘लखनऊ सेंट्रल’, ‘कालाकांडी’ और ‘गुड लक जेरी’ जैसी फिल्मों में दिलचस्प किरदार निभाए. आज दीपक डोबरियाल अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं, इस पर मौके पर हम उनके कुछ बेहतरीन रोल के बारे में बताते हैं.

ओमकारा: दीपक ने विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी इस फिल्म में राजन ‘रज्जू’ तिवारी का किरदार निभाया था. शेक्सपियर के ‘ओथेलो’ पर आधारित इस फिल्म में अजय देवगन, सैफ अली खान, करीना कपूर और कोंकणा सेन शर्मा लीड रोल में थे. उन्हें विशेष परफॉर्मेंस के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला था.

तनु वेड्स मनु: दीपक की अगली यादगार फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ के रूप में सामने आई. ‘तनु वेड्स मनु’ में आर माधवन, कंगना रनौत और जिमी शेरगिल ने शानदार अभिनय किया था, लेकिन दीपक ने पप्पी की भूमिका निभाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था. एक्टर ने कॉमिक रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए प्रोड्यूसर्स गिल्ड फिल्म अवार्ड जीता था और उन्हें कॉमिक रोल में सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस के लिए IIFA अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया था.

दबंग 2: सलमान खान के लीड रोल वाली इस फिल्म को अरबाज खान ने निर्देशित किया था. सुपरहिट फिल्म में दीपक ने गेंदा की भूमिका निभाई थी. उनका किरदार डॉन के छोटे भाई का है, जिसकी चुलबुल पांडे के साथ दुश्मनी है. गेंदा बहुत गुस्सैल है और अपनी पसंद की लड़की से शादी करना चाहता है.

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स: तनु वेड्स मनु रिटर्न्स में दीपक ने दर्शकों को खूब हंसाया. फिल्म के हर एक कलाकार ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. हालांकि, दीपक पप्पी के रोल में बेहद खास नजर आए. उन्होंने इस रोल के लिए कई अवॉर्ड जीते थे.

अंग्रेजी मीडियम: दीपक ने इस फिल्म के प्रीक्वल ‘हिंदी मीडियम’ में एक गरीब इंसान की भूमिका निभाई थी. इरफान के साथ, दीपक ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से प्रभावित किया और अपने फैंस को अपनी क्षमता से रुबरू करवाया. सीक्वल में, दीपक ने इरफान के कैरेक्टर के भाई गोपी बंसल की भूमिका निभाई थी.

Tags: Actor, Bollywood Birthday





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.