Diwali 2022: सलमान, शाहरुख या अक्षय… दिवाली पर किस सुपरस्टार ने दी सबसे ज्यादा फ्लॉप? यहां जानें


मुंबईः बॉलीवुड सितारों के बीच दिवाली (Diwali) का जबरदस्त क्रेज होता है. इन सेलेब्स की दिवाली पार्टी हर तरफ चर्चा में रहती है. हाल ही में मनीष मल्होत्रा, भूमि पेडनेकर सहित कई सेलेब्स ने दिवाली पार्टी दी, जिसमें कई सितारों ने शिरकत भी की. बॉलीवुड के लिए दिवाली के महत्व का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस मौके पर फिल्में रिलीज करने के लिए बड़े सितारों में होड़ रहती है. इस साल दिवाली के मौके पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और अजय देवगन (Ajay Devgn) की भिड़ंत हो रही है. एक तरफ जहां अक्षय कुमार की ‘रामसेतु’ है तो दूसरी तरफ अजय देवगन की ‘थैंक गॉड’. हर साल कई बड़े सितारे दिवाली पर भिड़ते हैं, जिनमें से कुछ की फिल्में फ्लॉप रहीं तो कुछ ने बॉक्स ऑफिस पर छप्पर फाड़ कमाई की.

कई फिल्में ऐसी भी रहीं, जिनमें सुपरस्टार एलिमेंट भी काम नहीं आया. चाहे फिर फिल्म में सलमान खान रहे हों, या अक्षय कुमार बॉक्स ऑफिस पर फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं. आज हम आपको उन्हीं कुछ बिग स्टार और उनकी फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम साबित हो गईं.

सलमान खान
अपनी फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करने वाले सलमान खान इस लिस्ट में नंबर वन पर हैं. सांवरिया, जान-ए-मन, क्योंकि जैसी कई फिल्में दिवाली पर रिलीज हुईं, लेकिन कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं. यानी, एक सच्चाई ये भी है कि उन्होंने जो भी फिल्में दिवाली पर रिलीज कीं, उनका प्रदर्शन उम्मीद से विपरीत ही रहा है. दिवाली पर रिलीज होने वाली फ्लॉप फिल्मों में सलमान खान की फिल्में भी शामिल हैं.

अक्षय कुमार
अक्षय कुमार की भी कई दिवाली रिलीज फिल्में फ्लॉप साबित हुई हैं. इनमें उनकी एक्शन रिप्ले, मैं और मिसेज खन्ना और ब्लू जैसी फिल्में शामिल हैं. जिनसे अभिनेता और मेकर्स को खासी उम्मीदें थीं, लेकिन ये फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं.

आमिर खान
आमिर खान की भी दिवाली रिलीज फिल्म भी फ्लॉप की लिस्ट में शुमार है. वैसे तो उनकी कई फिल्में दिवाली पर रिलीज हुईं और अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उनका ये रिकॉर्ड ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ ने तोड़ दिया. 52 करोड़ से ओपनिंग करने वाली ये फिल्म निगेटिव रिप्यूज के चलते बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हो गई और 151 करोड़ की कमाई पर सिमट गई.

ऐश्वर्या राय बच्चन
ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है. जेपी दत्ता डायरेक्टोरियल उमराव जान दिवाली पर ही रिलीज हुई थी, जिसमें ऐश्वर्या लीड रोल में थीं. इसके अलावा अभिषेक बच्चन भी इस फिल्म में उनके अपोजिट थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फेल साबित हुई थी.

Tags: Bollywood, Bollywood movies, Bollywood news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.