Double XL को लेकर सोनाक्षी सिन्हा ने बयां किया दर्द, बोलीं- ‘बहने लगे थे आंसू’


मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा इन दिनों फिल्म ‘डबल एक्सएल’ को लेकर काफी बिजी है. हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म का मोशन पोस्टर भी जारी किया था. जिसमें उन्होंने अपने किरदार सायरा खन्ना के बारे में बताया है. बॉडी शेमिंग पर बेस्ड यह फिल्म 4 नवम्बर को रिलीज होने वाली है.

सोनाक्षी सिन्हा ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में की हैं जिनमें उनके किरदार ने फैंस को उनका मुरीद बना दिया. पर्दे पर सोनाक्षी हमेशा ऐसी ही फिल्मों में नजर आती हैं जिनमें वह दर्शकों का दिल जीत सके. लेकिन सोनाक्षी अपनी इन फिल्मों का चुनाव कैसे करती है? आखिर फिल्में साइन करने से पहले वह किन बातों का ध्यान रखती हैं. हाल ही में सोनाक्षी ने आजतक को दिए एक इंटरव्यू में अपने इस किरदार और अपने करियर की जर्नी के बारे में काफी कुछ बताया है.

PICS: टूटी नाक से डेब्यू कर चुकीं श्रुति हासन ने कबूली नोज सर्जरी की बात, कहा- लोग क्या कहेंगे नहीं पड़ता फर्क

डरती थी दोबारा वजन ना बढ़ा लूं
रिपोर्ट्स के मुताबिक जब सोनाक्षी से इस फिल्म को साइन करने की वजह के बारे में पूछा तो वह कहती हैं, ” मैं इस कहानी से काफी रिलेट करती हूं. ये मेरे लिए काफी पर्सनल है. मुझे लगा कि मैं इस किरदार के लिए काफी अच्छे से तैयारी कर सकती हूं. मैंने पहले कभी इस तरह का किरदार नहीं निभाया है. हमेशा सबसे यही सुना है कि सोना तुम वजन कम कर लो, ये करो-वो करो. ये सब में बचपन में काफी झेल चुकी हूं. हालांकि एक्टिंग में आने से पहले मैंने अपना काफी वेट कम कर लिया था. लेकिन इस किरदार के लिए दोबारा मैं वापस वजन बढ़ाने से काफी डर रही थी. क्योंकि इस कैरेक्टर की डिमांड के मुताबिक मुझे वजन बढ़ाना था. लेकिन मैंने रिस्क लेना जरूरी समझा और हिम्मत जुटाई और वजन बढ़ा लिया.

सब कुछ सेट पर ही सीखा
स्टारकिड्स की होने बात पर भी आजतक को दिए अपने इंटरव्यू में सोनक्षी ने रिएक्ट किया. उन्होंने बताया, ” स्टारकिड्स होने का मतलब यह नहीं है कि आपको सबकुछ पहले से ही आता है, आपको कुछ सीखने की जरूरत नहीं. ऐसा बिल्कुल नहीं मैंने जो भी सीखा है, सब सेट पर ही रहकर सीखा है. बड़े स्टार की बेटी होने से घर में ही सब कुछ नहीं आ जाता. सेट पर चीजों को देखकर समझकर ही आज यहां तक पहुंच पाई हूं.”

कूल गैंग में होना पड़ता है शामिल
इंटरव्यू में सोनाक्षी अपने किरदार के बारे में बताते हुए कहती है, “फिल्म ‘डबल एक्सएल’ में कई ऐसे सीन हैं जहां मेरा किरदार गुस्सा आने पर ज्यादा खाने लगता है. एक सीन के दौरान मैं थोड़ी भावुक हो गई थी, मुझे आज भी याद है बचपन में जब मैं स्ट्रेस में होती थी, तो खूब खाती थी. इस सीन के दौरान मेरे आंसू खुद ब खुद आ गए थे. दरअसल, मैं फैशन डिजाइनर बनना चाहती थी. लेकिन जिस माहौल में पली-बढ़ी वहां लोग आपको एक सेट पैटर्न में देखना चाहते है. एक कूल गैंग में आपको शामिल होना ही है, जहां लोग फैशन, बॉडी के बारे में बात करते हैं. इस फिल्म को कहते हुए ऐसा लगा जैसे मैं वापसि उसी वक्त में लोट चुकीं हूं, जो मैं पहले जी चुकी हूं.

बॉडी शेमिंग पर आधारित इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा के अलावा उनके तथाकथित बॉयफ्रैंड जहीर इकबाल और हुमा कुरैशी भी अहम भूमिका में हैं. बताया जा रहा है कि इस फिल्म में स्क्रिप्ट की डिमांड पर दोनों ही एक्ट्रेसेस ने अपना वजन और ज्यादा बढ़ाया है ताकि वह अपने किरदार के साथ न्याय कर सकें.

Tags: Huma Qureshi, Sonakshi sinha



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.