Filmfare Awards: कृति सेनन-रणवीर सिंह बने बेस्ट एक्ट्रेस-एक्टर, विष्णुवर्धन ने जीता बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड


रणवीर सिंह और कृति सेनन (Kriti Sanon) ने 67वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2022 (67th Filmfare Awards) में बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब जीता. मंगलवार को फिल्ममेयर अवॉर्ड्स दिए गए. रणवीर को कबीर खान की ’83’ में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव का बेहतरीन किरदार निभाने के लिए यह अवॉर्ड दिया गया. वहीं, कृति को समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म ‘मिमी’ में एक सरोगेट मां का किरदार निभाने के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया. कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर ‘शेरशाह’ बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया.

‘शेरशाह’ को विष्णुवर्धन डायरेक्ट किया था. फिल्म कारगिल युद्ध में शहीद हुए विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित थी. फिल्म के लिए विष्णुवर्धन को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला. ‘शेरशाह’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा को विक्रम बत्रा और उनके जुड़वां भाई विशाल बत्रा के किरदार में दोहरी भूमिका निभाते हुए देखा गया था. फिल्म में जावेद जाफरी और शिव पंडित समेत कई बड़े स्टार्स दिखे.

कंगना रनौत फिल्मफेयर के खिलाफ करेंगी केस, सोशल मीडिया पर बताई वजह- पोस्ट वायरल

पंकज त्रिपाठी और साई तम्हंकर को लक्ष्मण उटेकर की ‘मिमी’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर और एक्ट्रेस के लिए अवॉर्ड दिया गया. क्रिटिक की कैटेगरी में, विक्की कौशल ने ‘सरदार उधम’ में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए बेस्ट क्रिटिक एक्टर का अवॉर्ड जीता. उन्होंने फिल्म में क्रांतिकारी नेता उधम सिंह के किरदार में दिखे थे, जिसने जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए लंदन में माइकल ओ’डायर को गोली मार दी थी.

विद्या बालन को मिला क्रिटिक च्वॉइस अवॉर्ड

सरदार उधम को समीक्षकों की श्रेणी में बेस्ट फिल्म भी घोषित किया गया. इसके अलावा, विद्या बालन को ‘शेरनी’ के लिए बेस्ट क्रिटिक एक्ट्रेस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. फिल्म में विद्या एक वन अधिकारी, विद्या विंसेंट की भूमिका निभाती दिखी थीं, जो ट्रैकर्स और स्थानीय लोगों की एक टीम को लीड करते हुए एक खूंखार बाघिन को पकड़ने का इरादा रखती हैं.

‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ को मिला बेस्ट स्टोरी का अवॉर्ड

आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर स्टारर ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ को बेस्ट स्टोरी के लिए अवॉर्ड दिया गया जबकि बेस्ट स्क्रीनप्ले के लिए विक्की कौशल स्टारर ‘सरदार उधम’ अवॉर्ड मिला.

67वां फिल्मफेयर अवॉर्ड्स 2022

  • बेस्ट एक्टर- रणवीर सिंह- 83
  • बेस्टर एक्ट्रेस- कृति सैनन- मिमी
  • बेस्ट डायरेक्टर- विष्णुवर्धन- शेरशाह
  • बेस्ट क्रिटिक एक्टर- विक्की कौशल- सरदार उधम
  • बेस्ट क्रिटिक एक्ट्रेस- विद्या बालन- शेरनी
  • बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर- पंकज त्रिपाछी- मिमी
  • बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस- साई तम्हंकर- मिमी
  • बेस्ट फिल्म- शेरशाह
  • बेस्ट स्टोरी- चंडीगढ़ करे आशिकी
  • बेस्ट स्क्रीनप्ले- सरदार उधम

Tags: Filmfare, Kriti Sanon, Ranveer Singh



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.