Happy Birthday Rakesh Roshan: 73 के हुए बॉलीवुड डायरेक्टर राकेश रोशन, ‘Krrish 4’ से धूम मचाने को हैं तैयार


Happy Birthday Rakesh Roshan: बॉलीवुड मशहूर निर्माता-निर्देशक-एक्‍टर राकेश रोशन (Rakesh Roshan) का आज जन्मदिन है. वो अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. राकेश ‘कहो ना.. प्यार है’, ‘कोई.. मिल गया’, ‘कृष’ और ‘कृष 3 जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. आज राकेश रोशन के 73वें जन्‍मदिन पर हम आपको उनके बारे में बेहद दिलचस्‍प किस्‍सा बताएंगे.

राकेश रोशन (Rakesh Roshan) का जन्म 6 सितंबर 1949 को बॉम्बे में हुआ था.आज उनकी गिनती एक सफल निर्माता के तौर पर होती है. उन्होंने कई जबरदस्‍त फिल्में दी है. बतौर एक्टर बॉलीवुड में कदम रखने वाले राकेश रोशन आज फिल्मों के निर्देशन के लिए जाने हैं. बतौर एक्टर उनकी डेब्यू फिल्म साल 1970 में आई फिल्म ‘घर-घर की कहानी’ थी और बतौर डायरेक्टर साल 1987 में पहली फिल्म ‘खुदगर्ज’ थी. इस फिल्म एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा और जितेंद्र लीड रोल में थे.

बतौर एक्टर राकेश रोशन की एंट्री

राकेश बतौर एक्टर बॉलीवुड में कोई खास काम नहीं कर पाए तो इसलिए उन्होंने डायरेक्शन की दुनिया में कदम जमा लिया. उन्होंने साल 1980 में एक प्रोड्क्शन कंपनी खोल ली. उन्होंने फिल्म ‘आप के दीवाने’ प्रोड्यूस की जो बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी, लेकिन उनकी एक और प्रोड्यूस की गई फिल्म ‘कामचोर’ ने बड़ी सफलता हासिल की.

राकेश रोशन की फिल्में

‘कामचोर’ के बाद उन्होंने ‘आप के दीवाने’ प्रोड्यूस किया और फिर निर्देशन की दुनिया में आ गए और ‘खुदगर्ज’ का निर्देशन किया. इसके बाद उन्होंने बतौर निर्देशक ‘किशन कन्हैया’, ‘करण-अर्जुन’ जैसी फिल्में डायरेक्ट की जो बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. ‘खून भरी मांग’, ‘काला बाजार’, ‘किशन कन्हैया’, ‘खेल’, ‘किंग अंकल’, ‘करण अर्जुन’, ‘कोयला’, ‘कहो ना प्यार है’, ‘कारोबार’, ‘कोई मिल गया’ ‘कृष’, ‘कृष 3’ यह सभी फिल्में उनकी लाइफ के लिए मील का पत्थर साबित हुई हैं.

ऋतिक रोशन की कृष-4 को लेकर आया बड़ा अपडेट (फाइल फोटो)

‘कृष 4’ के मजाएंगे धूम

राकेश रोशन बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के पिता है. ऋतिक को उन्होंने ने ही बॉलीवुड में उतारा था. फिल्म राकेश रोशन की ‘कोई मिल गया’ से ऋतिक ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. इसके बाद इस बाप-बेटे की जोड़ी ने फिल्म कृष’, ‘कृष 3’ और ‘काबिल’ जैसी फिल्में दी. इन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की. अब आने वाले दिनों में इस बाप-बेटे की जोड़ी को फिल्म ‘कृष 4’ में देखने को मिलेगा.

पिंकविला की रिपोर्ट की मानें तो, ‘कृष 4’ की कहानी पिछले सीन से शुरू होगी, लेकिन नए पात्रों और रोमांचक ट्विस्ट के अगले पार्ट को बनाया जाएगा. राकेश रोशन इस फिल्म की कहानी पर काम कर रहे हैं. इसके साथ वह इसे भारी बजट के साथ बना रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि इस बार फिल्म में कुछ ऐसे एक्शन सीक्वेंस होंगे जो पहले दर्शकों ने पहले नहीं देखें होंगे.

Tags: Bollywood Birthday, Hrithik Roshan, Rakesh roshan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.